आजमगढ़ के दियारा में जहरीली शराब पीने से नौ की मौत, आधा दर्जन गंभीर

आजमगढ़ के दियारा में जहरीली शराब पीने से नौ की मौत, आधा दर्जन गंभीर
Death,

पहले भी मुबारकपुर में शराब से हो चुकी है 46 की मौत

आजमगढ़. रौनापार थाना क्षेत्र के सरदौली गड़थौली गुढानपुर केवटहिया गांव में जहरीली शराब पीने से जहां पांच लोगों की मौत हो गयी वहीं ओढरा सलेमपुर में दो लोग मौत का ग्रास बन गये। वहीं देर शाम तक दो गांवो के दो और लोगों की मौत हो गई। आधा दर्जन लोगों को देर रात जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।



 मामले की जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक सहित आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। पुलिस और विभाग के लोग प्रथम दृष्‍टया मौत का कारण ताड़ी और भोज का जहरीला भोजन मान रहे हैं। जबकि ग्रामीण सभी मौतें का कारण जहरीली शराब को मान रह हैं। इससे पहले भी जिले के मुबारकपुर में जहरीली शराब पीने से 46 लेगों की मौत हो चुकी है लेकिन शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए आजतक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया।




बताते हैं कि रौनापार थाना क्षेत्र के सरदौली गड़थौली गुढानपुर केवटहिया गांव में कच्‍ची शराब का धंधा लंबे समय से चलता है। बुधवर की रात गांव के करीब दर्जन भर लोगों ने कच्‍ची शराब पी। शराब जहरीली होने के कारण थोड़ी ही देर में लोगों की हालत बिगड़ने लगी। परिजनों ने स्‍थानीय स्‍तर पर उपचार शुरू कराया लेकिन गुरूवार की अपराह्न मौत का सिलसिला शुरू हो गया। देखते ही देखते  रामवृक्ष 70, चरित्र 85 पुत्रगण रामदवर, शिवकुमार 18 पुत्र कुलबुल, श्‍यामप्रीत 40 पुत्र बगेदू, रामनयन 70 पुत्र खूना की शुक्रवार की सुबह तक मौत हो गयी। जबकि आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं सहादुर 35 पुत्र चरित्‍तर, दुर्गविजय 25 पुत्र स्‍व. लालचंद, तपंजू 55 पुत्र स्‍व. दुखंती, बजरंगी 55 पुत्र स्‍व. जयमंगल, बालचंद 60 पुत्र भुवन, मनोज 26 पुत्र स्‍व. रामनाथ, विजय नरायन 25 पुत्र रामनाथ का उपचार जिला अस्‍पताल में चल रहा है।




मामले की जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और आबाकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अभी मौत का कारण ताड़ी और फूड प्‍वाइजनिंग बता रही है। अधिकारियों का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थित स्‍पष्‍ट होगी।



 
वहीं क्षेत्र के रसूलपुर और ओढरा सलेमपुर गांव में भी जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। रसूलपुर गांव निवासी सोबरी 40 पुत्र छांगुर पासवान व ओढरा सलेमपुर निवासी केशव 42 पुत्र कतवारू की मौत हो गयी। इसी तरह चिलबिली गांव निवासी राजेंद्र राम 35 पुत्र छबिराम के घर वातन गांव निवासी उसका मित्र सत्‍यदेव राम 32 पुत्र कविलाश आया था। इन दोनों ने भी जमकर शराब पी और थोड़ी देर बाद ही दोनों का हालत बिगड़ गई। जबतक लोग दोनों को अस्‍पताल ले जाते सत्‍यदेव राम की मौत हो गई। राजेंद्र की हालत भी गंभीर बनी हुई है। वहीं पड़ोस के ओढरा गांव निवासी रामअवध राम की भी जहरीली शराब पीने से देर शाम मौत होने की खबर है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned