scriptयोगी सरकार का बड़ा फैसला, अब सीएमओ भी दो घंटे जिला अस्पताल में देखेंगे मरीज | Now CMO and Deputy CMO will Attend OPD in District Hospital | Patrika News

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब सीएमओ भी दो घंटे जिला अस्पताल में देखेंगे मरीज

locationआजमगढ़Published: Jun 20, 2021 09:18:48 am

स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब सीएमओ और डिप्टी सीएमओ प्रतिदिन दो घंटे ओपीडी करेंगे। माना जा रहा है कि इससे दोहरा फायदा होगा। एक तरफ जहां ओपीडी में भीड़ कम होगी वहीं विभाग के मुखिया के बैठने के बाद अन्य चिकित्सक भी समय से अस्पताल पहुंचेगे।

जिला अस्पताल आजमगढ़।

जिला अस्पताल आजमगढ़।

पत्रिका न्यूूज नेटवर्क
आजमगढ़. चिकित्सकों की लेटलतीफी दूर करने व स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। अब सीएमओ और डिप्टी सीएमओ सिर्फ प्रशासनिक व्यवस्था नहीं देखेंगे बल्कि उन्हें भी प्रतिदिन दो घंटे ओपीडी करनी होगी। यानि के अब प्रतिदिन सीएमओ और डिप्टी सीएमओ भी मरीज देखेंगे। इसके लिए जिला अस्पताल में व्यवस्था की जा रही है माना जा रहा है कि सीएमओ के जिला अस्पताल में बैठने से व्यवस्था में सुधार होगा।
बता दें कि जिले के सारे सरकारी अस्पताल चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे है। कोरोना संक्रमण काल में ओपीडी बंद थी। अब संक्रमण कमजोर पड़ने के बाद ओपीडी फिर से शुरू कर दी गयी है। चिकित्सकों के समय से ओपीडी और इमरजेंसी में न आने से आये दिन विवाद होता है। वहीं दूसरी तरह तमाम मरीजों को बिना चिकित्सक को दिखये ही वापस लौटना पड़ता है।

बरसात के कारण संक्रामक बीमारियां तेजी से बढ़ी है। बुखार, दस्त के मरीजों की अस्पतालों में भीड़ उमड़ रही है।ऐसे में जनता की जरूरतें पूरी करने के लिए मुख्यमंत्री ने सीएमओ, डिप्टी सीएमओ को भी रोजाना दो घंटे ओपीडी करने का आदेश दिया है। सीएम के आदेश के बाद सीएमओ डा. एके मिश्रा व डिप्टी सीएमओ डा. संजय कुमार को जिला अस्पताल में सेवा देना है। सीएमओ के उच्च कोटि का फिजीशियन होने का लाभ जनता को मिलेने के साथ ही दूसरे कर्मचारी और डाक्टर भी अपनी ड्यूटी पर निर्धारित समय से पहुंचेंगे ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्र ने बताया कि मैने एसआइसी से ओपीडी करने के लिए बैठने का बंदोबस्त करने को कहा है। मेरे लिए तो यह खुशी की बात है कि जिस सेवा कार्य के लिए मैने चिकित्सकीय पेशा चुना था उसका उपयोग कर सकूंगा। यह सरकार का बेतहत कदम है। इससे चिकित्सा व्यवस्था में सुधार होगा।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो