scriptअब ग्राम समितियों के हर दिन की रिपोर्ट होगी तैयार, आयुक्त को सौंपेंगे अधिकारी | Now every day report of village committees will be ready | Patrika News

अब ग्राम समितियों के हर दिन की रिपोर्ट होगी तैयार, आयुक्त को सौंपेंगे अधिकारी

locationआजमगढ़Published: May 26, 2020 05:01:07 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

समीक्षा बैठक में आयुक्त ने दिया विशेष एहतियात का निर्देश

अब ग्राम समितियों के हर दिन की रिपोर्ट होगी तैयार, आयुक्त को सौंपेंगे अधिकारी

अब ग्राम समितियों के हर दिन की रिपोर्ट होगी तैयार, आयुक्त को सौंपेंगे अधिकारी

आजमगढ़. मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत ग्रामों में गठित ग्राम निगरानी समिति के कार्याें की समीक्षा की। इस दौरान मण्डलीय अधिकारियों को ग्राम निगरानी समिति के सम्बन्ध मंे रिपोर्ट उपलब्ध कराने का फार्मेट उपलब्ध कराया गया।

आयुक्त ने समस्त मण्डलीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्राम निगरानी समिति द्वारा किये गये कार्याें के विभिन्न बिन्दुओं पर सूचना प्रतिदिन शाम 6 बजे तक उपलब्ध करायें। समस्त मण्डलीय अधिकारी जनपद का नाम, विकास खण्ड का नाम, ग्राम का नाम, ग्राम प्रधान/सचिव का नाम जिनसे जानकारी प्राप्त की गई, होम क्वारंटाइन किये गये व्यक्तियों की संख्या, सावधानियों के सम्बन्ध में अवगत कराया गया है या नही, पोस्टर लगाये गये हैं या नही, क्वारंटाइन के नियमों का उल्लघंन किया गया है या नही, कोरोना के संदिग्ध लक्षण नजर आ रहे हैं या नही आदि बिन्दुओं के सम्बन्ध में सूचनायें उपलब्ध कराएंगे।

आयुक्त ने आरोग्य सेतु ऐप के डाउनलोड करने की प्रगति अच्छा होने पर सराहना किया। उन्होंने समस्त मण्डलीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के कार्याें में और मेहनत करने की जरूरत है। उन्होने यह निर्देश दिये कि होम क्वारंटाइन हुए व्यक्तियों के घरों पर फ्लायर प्रत्येक दशा में चस्पा होना चाहिए। इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा, अपर आयुक्त वंश बहादुर वर्मा सहित समस्त संबंधित मण्डलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो