scriptNSA action against three liquor mafia in Azamgarh | तीन शराब माफियाओं पर लगी रासुका, शराब पीने से दर्जन भर लोगों की हुई थी मौत | Patrika News

तीन शराब माफियाओं पर लगी रासुका, शराब पीने से दर्जन भर लोगों की हुई थी मौत

माहुल में हुए जहरीली शराब कांड के लिए जिम्मेदार तीन शराब माफियाओं के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की गयी है। जहरीली शराब पीने से 12 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इस कार्रवाई से शराब का अवैध कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा है। प्रशासन आने वाले दिनों में कुछ और शराब माफियाओं के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई कर सकता है।

आजमगढ़

Published: June 12, 2022 06:15:39 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. फरवरी 2022 में जिले की माहुल नगर पंचायत में हुए जहरीली शराब कांड के तीन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। माहुल जहरीली शराब कांड में 12 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। प्रशासन की इस कार्रवाई से इस प्रकरण में गिरफ्तार अन्य अरोपियों के परिजनों में भी हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि प्रशासन अन्य शराब माफियाओं के खिलाफ भी रासुका की कार्रवाई कर सकती है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि 21 फरवरी 2022 को नगर पंचायत माहुल स्थित बाहुबली विधायक रमकांत यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव के देसी शराब की दुकान से जहरीली शराब की बिक्री की गई थी। जिसके सेवन के बाद मौत का सिलसिला शुरू हो गया था। इस जहरीली शराब कांड में 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई तो कईयों के आंख की रोशनी चली गयी थी। वहीं दर्जनों को कई अन्य तरह की परेशानियां झेलनी पड़ीं थी।

जहरीली शराब से मौत के बाद पुलिस ने इस कारोबार को चुनौती के रूप में लिया और ताबड़तोड़ कार्रवाईयां शुरू की गयी। घटना के अगले ही दिन माहुल से कुछ ही दूरी पर तीन आलीशान मकानों में दवा लाइसेंस के नाम पर संचालित हो रहे अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ पुलिस द्वारा किया गया। जहां से भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद हुई थी। इस मामले में अहरौला थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया साथ ही 12 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें दो को तो पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा।

पुलिस यही नहीं रूकी बल्कि गैंगस्टर के तहत आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क करने की कार्रवाई की। अब तीन अभियुक्तों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि अभियुक्तों के जमानत पर छूटने की संभावना के चलते एसओ अहरौला की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने तीन मुख्य अभियुक्तों मो. नईम, मो. फहीम व शाहबाजा को रासुका के तहत पाबंद कर दिया गया है। आदेश की प्रति अभियुक्तों को जिला कारागार में जाकर उपलब्ध करा दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालातप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.