scriptछात्रवृत्ति को लेकर एनएसयूआई ने चलाया हस्ताक्षर अभियान योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप | NSUI Start Signature Campaign For Scholership Against Yogi Government | Patrika News
आजमगढ़

छात्रवृत्ति को लेकर एनएसयूआई ने चलाया हस्ताक्षर अभियान योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

छात्रवृत्ति न मिलने से गरीब छात्रों को शिक्षा संबंधी जरूरत पूरी करने में हो रही है मुश्किल

आजमगढ़Nov 23, 2020 / 07:34 pm

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

छात्रवृत्ति की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान में शामिल छात्र

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. छात्रवृत्ति का भुगतान न होने व छात्र समस्याओं पर सरकार द्वारा ध्यान न देने से नाराज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने सोमवार को डीएवी कालेज के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। जिलाध्यक्ष मंजीत यादव विराट के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस हस्ताक्षर अभियान में कालेज के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष मंजीत यादव ने कहा कि फार्म आनलाइन होने के बाद भी छात्रों की छात्रवृत्ति अभी तक नहीं भेजी गयी है। जिसके कारण छात्रों का जरूरत पूरी करने में भारी दिक्कत हो रही है। सरकार छात्र समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। गरीब छात्र छात्रवृत्ति से ही अपनी शिक्षा संबंधी जरूरतों को पूरा करते हैं। छात्रवृत्ति न मिलने से उनमें आक्रोश है।

उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति को लेकर प्राचार्य और जिला समाज कल्याण अधिकारी से वार्ता की गई। उन्होंने उन्होने छात्रवृत्ति के लिए उच्चाधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया लेकिन परिणाम शून्य रहा। रुकी हुई छात्रवृत्ति जल्द से जल्द छात्रों के खातों में नहीं भेजी गयी तो हम लोग बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे। हस्ताक्षर अभियान में छात्र संघ अध्यक्ष अमर बहादुर यादव, पूर्व महामंत्री अजय यादव, सुनील कुमार, अंशुल कुमार, मोहम्मद तस्लीम, आर्यन गोंड, विशाल सोनकर आदि लोग शामिल रहे।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / छात्रवृत्ति को लेकर एनएसयूआई ने चलाया हस्ताक्षर अभियान योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो