scriptआईपीएस अधिकारी बनकर साइबर अपराधियों ने बीएचयू की छात्रा का बनाया न्यूड वीडिया, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार | Nude video made of BHU student posing as IPS officer two arrested | Patrika News

आईपीएस अधिकारी बनकर साइबर अपराधियों ने बीएचयू की छात्रा का बनाया न्यूड वीडिया, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: Oct 05, 2022 06:24:11 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

आईपीएस अफसर बनकर जांच के नाम पर व्हाट्सएप् कॉल कर बीएचयू की स्नातक छात्रा का न्यूड वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर दो आरोपियों को झांसी से गिरफ्तार कर लिया है।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. अब तक व्हाट्सएप काल कर पुरुषों को फंसाने और ब्लैकमेल करने के मामले सामने आते थे लेकिन पहली बार आईपीएस अफसर बनकर जांच के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके बीएचयू स्नातक की छात्रा का न्यूड वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। वीडियो बनाने वाले दोनों साइबर अपराधियों को वाराणसी पुलिस ने झांसी से गिरफ्तार कर लिया है। उक्त अपराधियों ने दो छात्राओं को अपना शिकार बनाया था। अब पुलिस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करने की तैयारी में जुटी है।

पीड़ित छात्रा के मुताबिक 11 सितंबर की रात उसे अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ में तैनात आईपीएस अधिकारी अंकित गुप्ता बताया। उसकी डीपी में डीआईजी का लोगो लगा हुआ था। उसने छात्रा से बताया कि उसकी अश्लील वीडियो वायरल हो रही है। छात्रा ने जब अपनी वीडियो होने से इनकार किया तो जालसाज ने कहा इसकी जांच की जाएगी। इसके लिए महिला पुलिस अधिकारी ऑनलाइन पड़ताल करेंगी। भावना, सुमन और गुड्डी नाम की तीन महिलाओं को मामले की जांच अधिकारी बनाया गया है। इन महिलाओं ने छात्रा को व्हाट्सअप कॉल कर वीडियो की जांच के नाम पर उसे न्यूड होने के लिए कहा।

जालसाजों को असली अधिकारी समझ छात्रा ने उनकी बात मान ली और न्यूड हो गई। उसी दौरान जालसाजों ने उसकी अश्लील वीडियो व तस्वीरें बना ली। यही नहीं जालसाजों ने छात्रा को धमकाकर जांच के नाम पर 2400 रुपये ऑनलाइन ऐंठ लिए। अगले दिन उसके कुछ दोस्तों में वीडियो वायरल कर दिया गया। इसके बाद छात्रा ने बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड व लंका थाने में शिकायत की थी। छात्रा का न्यूड वीडियो सामने आने के बाद पुलिस भी सकते में आ गई और मामले की जांच शुरू की।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि जांच के दौरान दोनों आरोपियों की पहचान झांसी जिले के गुरसराय थाना के सरसेड़ा निवासी चंद्रपाल परिहार और उसके साथी सगरा निवासी मोहम्मद नासिर के रूप में हुई है। चंद्रपाल परिहार गिरोह का सरगना है। उसी ने खुद को आईपीएस अंकित गुप्ता बताया था। छात्रा को ब्लैकमेल करके रुपये उसने मो. नासिर के खाते में मंगवाए थे। पुलिस ने दोनोें आरोपियों को झांसी से गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों ने बीएचयू की दो छात्राओं के साथ इस तरह की हरकत की है। पकड़े गए जालसाजों के अन्य जिलों में भी अपराध का पता लगाया जा रहा है। पुलिस अब इन दोनों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो