आजमगढ़ में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, शरीर पर कीचड़ फेंकने का किया था विरोध

घटना के समय दुकान के सामने सो रहा था बुजुर्ग

रौनापार थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव का मामला

आजमगढ़. रौनापार थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव में गुरुवार को दुकान के सामने सो रहे वृद्ध ने उपर मिट्टी और गोबर का घोल फेकने का विरोध किया तो दबंगों ने मारपीटकर उसकी हत्या कर दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना के छानबीन में जुट गयी है। वही परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही और भ्रष्ट्राचार का आरोप लगाया है। एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है जब हत्या के बाद पुलिस पर भ्रष्टाचार को आरोप लगा है। इसके पूर्व निजामाबाद क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में थानेदार व हत्यारे की गठजोड़ सामने आयी थी।

 


रौनापार थाना क्षेत्र के बरडीहा गांव में निवासी राजनरायन गुप्ता 65 की गांव से कुछ दूर पर दुकान है। वे प्रतिदिन की भांति दुकान के बाहर सो रहे थे। गुरुवार को तड़के कुछ मनबढ़ किस्म के लोग बुजुर्ग के उपर गोबर और मिट्टी का घोल फेंक दिये। वृद्ध ने जब विरोध किया तो वे आक्रोशित होकर हमला कर दिया। भूमि पर गिरने के कारण वृद्ध के सिर पर गंभीर चोटे आयी और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।


वृद्ध की मौत के बाद मनबढ़ मौके से फरार हो गये। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पुत्र राजू ने चार लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। मृतक के पुत्र का आरोप है कि गांव के प्रधान छोटेलाल निषाद के कहने पर उनके घर के कुछ लोगों ने गोबर और मिट्टी का घोल फेंक दिया। जब उसके पिता ने विरोध किया तो उनकी हत्या कर दी गयी। आरोपी ग्राम प्रधान दबंग किस्म का व्यक्ति है। इसके पहले भी वह असलहों के साथ उनकी दुकान पर आया था और दरवाजा तोड़ दिया था। प्रधान के खिलाफ तहरीर लेकर जब वे थाने में पहुंचे तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बजाय धमकी दी और रूपये की मांग की।


वही पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने दावा किया कि वृद्ध की हत्या नहीं हुई बल्कि गोबर के घोल को धोने के लिए वह हैंडपंप पर गया था। जहां उसका पैर फिसल गया जिससे मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। परिजनों की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned