scriptUP: आजमगढ़ में आर्थिक तंगी से परेशान बुजुर्ग ने फांसी लगाकर दी जान | old Man Suicide after economic crisis in Up azamgarh | Patrika News

UP: आजमगढ़ में आर्थिक तंगी से परेशान बुजुर्ग ने फांसी लगाकर दी जान

locationआजमगढ़Published: Feb 19, 2020 03:40:09 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

उसका बेटा मुंबई में रहकर मेहनत मजदूरी करता है, लेकिन उससे परिवार की जरूरत पूरी नहीं हो रही थी ।

Suicide in azamgarh

आजमगढ़ में आत्महत्या

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ में आर्थिक तंगी से परेशान एक बुजुर्ग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई है, वहीं पुलिस का कहना है कि आर्थिक तंगी और पत्नी की बीमारी से परेशान होकर बुजुर्ग ने आत्महत्या की है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि यह हत्या है या आत्महत्या।
रानी की सराय थाना क्षेत्र के अनौरा गांव निवासी सीताराम 60 पुत्र दुर्जन खेतीबाड़ी करता था। उसकी पत्नी लंबे समय से बीमार है जिसके कारण सीताराम आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। उसका पुत्र मुंबई में रहकर मेहनत मजदूरी करता है, लेकिन उससे परिवार की जरूरत पूरी नहीं हो रही थी। सीताराम की तीनों बेटियों की शादी हो चुकी हैं। वह पत्नी के साथ घर पर अकेले ही रहता था। बुधवार की सुबह उसका शव गांव की सिवान में पेड़ से लटकता पाया गया।
मृतक के भाई के मुताबिक उसने गरीबी और पत्नी के इलाज के लिए लिया गया, कर्ज नहीं भर पाने के कारण आत्महत्या कर लिया है, लेकिन गांव के लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक का पैर जमीन से सटा था और उसका मुंह भी बंद था। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नगर पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि तहरीर के मुताबिक बुजुर्ग ने कर्ज व गरीबी से तंग आकर आत्महत्या किया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है, रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति का पता चल पाएगा।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो