जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाइन में खड़ी बुजुर्ग महिला की मौत

Varanasi Uttar Pradesh

Publish: Oct, 13 2017 10:31:28 (IST)

Azamgarh, Uttar Pradesh, India
जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाइन में खड़ी बुजुर्ग महिला की मौत

दो घंटे तक मौके पर पड़ा रहा शव, मूकदर्शक बना रहा अस्पताल प्रशासन,नहीं हो सकी शिनाख्त

आजमगढ़. प्रदेश की सरकार वरिष्ठ नागरिकों को सरकारी सेवा में वरीयता देने का दावा तो करती है, लेकिन सच्चाई धरातल पर एकदम विपरीत है। शुक्रवार को जिला अस्पताल में इलाज के लिए आई 70 वर्षीय वृद्धा उपचार पर्ची के लिए लगी लाइन में खड़ी थी कि अचानक वह गिरी और जब तक लोग कुछ समझ पाते उसकी सांसें थम गई। मौके पर लगभग दो घंटे तक शव पड़ा रहा और संवेदनहीनता की पराकाष्ठा पार करते हुए अस्पताल प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। मौके पर तमाशबीनों की भीड़ जुटी रही। मीडियाकर्मियों के माध्यम से यह बात अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक तक पहुंचाई गई। इसके बाद अज्ञात वृद्धा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

 

जिला अस्पताल में शुक्रवार को दिन में इलाज के लिए आई 70 वर्षीय वृद्ध महिला उपचार पर्ची काउंटर पर लगी कतार में खड़ी थी। कतार में खड़ी वृद्धा अचानक गिरी और निर्जीव हो गई। वहां मौजूद होमगार्ड के जवानों ने अचेत वृद्धा को कतार से हटाकर अलग लेटा दिया। देखते ही देखते वृद्धा की सांसें थम गई। जिला अस्पताल के मुख्य द्वार के पास करीब दो घंटे तक मृतका का शव पड़ा रहा। इस दौरान इलाज के लिए अस्पताल आए लोग मृतका की पहचान के लिए प्रयास करते रहे लेकिन अस्पताल प्रशासन इससे बेखबर रहा।

 

यह भी पढ़ें- बिचौलियों की होगी छुट्टी, आनलाइन धान खरीदेगी सरकार

 

इस बात की जानकारी होने पर मीडियाकर्मियों ने घटना की जानकारी अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. जीएल केसरवानी को दी। इसके बाद शव को अस्पताल के कर्मचारियों ने पहचान के लिए मर्चरी रूम में रखवा दिया। काफी प्रयास के बाद भी मृत वृद्धा की शिनाख्त नहीं हो सकी।

 

यह भी पढ़ें- केंद्र के खिलाफ सड़क पर उतरी आम आदमी पार्टी , लगाया गंभीर आरोप

 

नाले में मिला वृद्ध का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

जहानागंज क्षेत्र के बड़ौरा खुर्द गांव में शुक्रवार की सुबह जल निकासी के लिए बने नाले में 62 वर्षीय वृद्ध का शव देख लोग दंग रह गए। संदिग्ध मौत की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अग्रिम कार्रवाई के लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मिली जानकारी के मुताबिक बड़ौरा खुर्द ग्राम निवासी 62 वर्षीय भगेलू राम गुरुवार की रात घर के बाहर मंडई में सोया था। रात में वह घर से कब निकला इसकी जानकारी परिजनों को नहीं हो सकी। सुबह घर से लगभग 70 मीटर दूर गांव में जल निकासी के लिए बने नाले में वृद्ध का शव पड़ा मिला। दैनिक क्रिया से निपट कर नाले पर बनी पुलिया पर जुटे लोगों ने शव देखा और इसकी जानकारी मृतक के पुत्र राजकुमार को दी। घटना की सूचना मुकामी थाने को दी गई। परिजनों द्वारा संदेह जताए जाने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

by Ran Vijay Singh

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned