गांजा के साथ कारोबारी गिरफ्तार, जिले की क्राइम की अन्य खबरें

तीन किलोग्राम गांजा बरामद

आजमगढ़. शहर कोतवाली पुलिस ने बुधवार को दिन में पांडेय बाजार तिराहे के पास गांजा के कारोबार में लिप्त युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तीन किलोग्राम गांजा बरामद किया।

शहर के ब्रह्मस्थान पुलिस चौकी प्रभारी पंकज यादव मंगलवार को दिन में क्षेत्र भ्रमण पर थे। इसी दौरान उन्हें जरिए मुखबीर सूचना मिली कि गांजा के कारोबार में लिप्त युवक पांडेय बाजार तिराहे के पास मौजूद है और किसी व्यक्ति को गांजा की आपूर्ति करने वाला है। सूचना पाते ही पुलिस सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर छापेमारी कर गांजा के साथ मौजूद युवक को धर दबोचा। पकड़ा गया तालिब पुत्र वाजिद बदरका मुहल्ला स्थित कर्बला मैदान का निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है।

 

दो किशोरियों का अपहरण, दर्ज हुई एफआईआर
जनपद के दो थाना क्षेत्रों से बहला-फुसलाकर अगवा की गई दो किशोरियों के परिजनों द्वारा बुधवार को संबंधित थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।
निजामाबाद थाना क्षेत्र के मोतीपुर ग्राम निवासी कमलेश यादव का आरोप है कि बीते 29 सितंबर की शाम उनकी 17 वर्षीय पुत्री घर से बाजार के लिए निकली थी। क्षेत्र के असीलपुर व बनगांव के मध्य अज्ञात व्यक्ति उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इसी क्रम में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के बहादुरपुर गांव की रहने वाली शीला देवी ने आरोप लगाया है कि बीते 27 सितंबर की शाम बरदह थाना क्षेत्र के सरायमोहन ग्राम निवासी किशन कुमार पुत्र कैलाश उसकी किशोरवय पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया।

 

बैंक में पैसा जमा करने व्यक्ति से 15 हजार की ठगी
बैंक में रकम जमा करने पहुंचे व्यक्ति को अज्ञात ठग ने अपनी बातों में उलझा कर 15 हजार रुपए की चपत लगा दी। घटना रौनापार थाना क्षेत्र के करखिया गांव स्थित बैंक में बीते सोमवार को घटित हुई।
रौनापार थाना क्षेत्र के हैदराबाद ग्राम निवासी लालचंद मौर्या पुत्र रघुनाथ बीते सोमवार को दिन में करखिया स्थित बैंक शाखा पर 15 हजार रुपए अपने खाते में जमा करने पहुंचा। उसी दौरान बैंक में मौजूद अज्ञात जालसाज युवक ने उसे अपनी बातों में उलझा दिया और पीड़ित के पास मौजूद 15 हजार रुपए लेकर फरार हो गया। इस मामले में पीड़ित ने बुधवार को स्थानीय थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

 

खेत में लगा विद्युत मोटर चोरी, नामजद एफआईआर
कप्तानगंज थाने की पुलिस ने खेत में लगे विद्युत मोटर चुरा ले जाने के आरोप में नामजद किए गए दो लोगों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मदनपट्टी ग्राम निवासी बुद्धिराम राजभर पुत्र चंद्रभान का आरोप है कि बीते 17 सितंबर की रात स्थानीय अरावं गुलजार ग्राम निवासी मनीष राजभर पुत्र मुकुल व दुर्गेश यादव पुत्र रामदरश पीड़ित के खेत में लगे विद्युत मोटर को खोल ले गए।

 

सरकारी पोखरी पाट कर लिया अतिक्रमण, तीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज
देवगांव कोतवाली पुलिस ने ग्रामसमाज की पोखरी को पाटकर अवैध कब्जा करने तथा सरकारी खड़ंजा उखाड़ कर उस पर बांस रख अतिक्रमण करने के आरोप में नामजद किए गए तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
लालगंज तहसील में तैनात लेखपाल सुभाष चंद्र श्रीवास्तव का आरोप है कि देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर ग्राम निवासी श्यामकन्हैया उर्फ मोहन पुत्र रामवृक्ष सहित तीन लोगों ने सरकारी पोखरी को पाटकर कब्जा कर लिया है। इतना ही नहीं आरोपियों ने मौके पर लगे खड़ंजे को उखाड़ फेंका और उस पर बांस रख कर कब्जा जमा लिया है।

 

सरकारी खाद्यान्न हजम करने वाले राईस मिलर के खिलाफ एफआईआर दर्ज
सरकारी धान की कुटाई करने के नाम पर लिए गए खाद्यान्न को हजम कर लेने वाले राईसमिलर के खिलाफ बुधवार को अतरौलिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
इस मामले में यूपी स्टेट एग्रो के जिला प्रबंधक रमेश यादव का आरोप है कि अतरौलिया क्षेत्र के मखनहां गांव स्थित मैसर्स भाग्यलक्ष्मी फूड प्रोडक्ट्स नामक राईस मिल के स्वामी विनोद कुमार पुत्र स्व. मोतीलाल को कुटाई के लिए सरकारी धान दिया गया था। इस बाबत बार-बार सूचना दिए जाने के बाद भी आरोपी राईस मिल संचालक ने खाद्यान्न वापस नहीं किया।

 

छत के रास्ते घर में घुसे चोर उड़ा दिये लाखों रूपये का माल
तहबरपुर थाना क्षेत्र के महुआर गाँव में बुधवार की रात चोरों ने घर में घुसकर लाखों रूपये नगदी और जेवर उड़ा दिया। आज सुबह चोरी गए बक्शे घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर टूटे हालत में पाए गये। उसमें रखा सामान गायब था। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई।

उक्त गांव निवासी राधेश्याम चौरसिया पुत्र स्व, पतरी चौरसिया के परिवार के लाग बुधवार की रात भोजन के बाद सोने चले गए। रात में किसी समय चोर पड़ोसी के छत के रास्ते राधेश्याम के घर में घुस गए। गहरी नींद में होने के कारण परिवार के लोगों को इसकी जानकारी नहीं हुई।
चोर 4 बक्शा व अन्य सामान लेकर फरार हो गये। परिवार के लोगों को घटना की जानकारी गुरूवार की सुबह सोकर उठने पर हुई। सामानों की तलाश शुरू हुई तो टूटा हुआ बक्शा घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर सिवान में पाया गया।
पीड़ित ने बताया कि बहू पूनम और मनोरमा के अलावा उसकी पत्नी सास सुदामी के करीब 5 लाख के जेवर व घर बनवाने के लिए रखे एक लाख साठ हजार रूपये बक्शे में थे। इसके अलावा पूरे परिवार को कपड़ा भी बख्शे में रखा हुआ था। चोर सारा सामान निकालने के बाद बक्शा फेंक दिये। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। थाना प्रभारी कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना का पर्दाफाश जल्द हो जायेगा। इसके लिए पुलिस तत्परता से लग गयी है।

 

 

BY- RANVIJAY SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned