scriptआखिर संदिग्ध से मिले अभिलेख में छिपा है कौन सा राज, फिर सुर्खियों में आजमगढ़ | one Suspected man arrested in azamgarh | Patrika News

आखिर संदिग्ध से मिले अभिलेख में छिपा है कौन सा राज, फिर सुर्खियों में आजमगढ़

locationआजमगढ़Published: Mar 08, 2019 01:25:06 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

सरायमीर पर टिकी खुफिया एजेंसी की नजर

आखिर संदिग्ध से मिले अभिलेख में छिपा है कौन सा राज, फिर सुर्खियों में आजमगढ़

आखिर संदिग्ध से मिले अभिलेख में छिपा है कौन सा राज, फिर सुर्खियों में आजमगढ़

आजमगढ़. बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के रघुरामपुर के पास जिले के संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी के बाद आजमगढ़ जिला एक बार सुर्खियों में है। पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियों की नजर सरायमीर कस्बे पर टिकी है। युवक के पास से बरामद संदिग्ध आईडी और लिफाफा की जांच जारी है। युवक से बड़े खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही पूरे देश में खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गयी है। एजेंसियों की पूर्वांचल में सर्वाधिक नजर आजमगढ़ पर है। कारण कि यहां के आधा दर्जन आतंकी आज भी फरार चल रहे हैं। पुलिस और खुफिया एजेंसिया लाख प्रयास के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। पुलवामा हमले के बाद सक्रियता और बढ़ गयी है।

इसी बीच बुधवार को जिले के सरायमीर का युवक संदिग्ध परिस्थितियों में बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के रघुरामपुर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से मिली तीन अलग अलग आईडी और बंद लिफाफा उसे संदिग्ध साबित करने के लिए काफी है। कारण कि तीनों आईडी पर फोटो युवक का है और नाम अलग अलग है। ऐसे में संदेह इस बात का है कि कहीं यह युवक भी तो देश विरोधी गतविधियों में शामिल नहीं हैं।

पुलिस के मुताबिक उक्त युवक लखनऊ से दिल्ली जा रही आजमगढ़ डिपो की बस पर सवार हुआ था। बस एक्सप्रेस-वे पर अभी बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के रघुरामपुर के पास ही पहुंची थी कि युवक चलती हुई बस से कूद गया। चालक को युवक संदिग्ध लगा तो उसने न केवल बस रोक दी बल्कि शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद बस के यात्री और आसपास के लोगों ने उसे पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। युवक ने पूछताछ में अपना नाम जावेद निवासी सरायमीर आजमगढ़ बताया है।

वहीं उसके पास मिले काले रंग के बैग से तीन अलग-अलग नाम पते के पहचान पत्र बरामद किया है। साथ ही बैग से तीन लिफाफे भी मिले है जिसमें उर्दू में कुछ लिखा हुआ है। पुलिस प्रथम दृष्टया युवक को संदिग्ध मान रही है। युवक को एटीएस के हवाले कर दिया गया है। उससे पूछताछ जारी है। इस घटना के बाद से सरायमीर क्षेत्र एक बार फिर चर्चा में हैं। कारण कि फरार चल रहे ज्यादातर संदिग्ध इसी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।
BY- रणविजय सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो