प्रताड़ना से परेशान बीटेक छात्र की आत्महत्या पर विरोध प्रदर्शन

छात्र की मौत से दुखी कार्यकर्ताओं किया घटना का विरोध

आजमगढ़. सुविधा शुल्क की मांग पूरी न करने पर विभागाध्यक्ष द्वारा की जा रही प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर जनपद के रहने वाले बीटेक छात्र लवकेश मिश्र द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने से हिन्दू युवा वाहिनी व विश्व हिन्दू महासंघ के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। छात्र की मौत से दुखी कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में रविवार को नगर के कलेक्ट्रेट चौराहे पर सीएम का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया।

संगठन कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश में तमाम जनप्रतिनिधियों व उनके करीबियों द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों में अवैध वसूली का गोरख धंधा चल रहा है। वहां कानून का डर नहीं है कारण कि प्रदेश का कानून इनके सामने बौना साबित हो रहा है। सुविधा शुल्क की मांग पूरी न होने पर जिले के एक होनहार छात्र लवकेश मिश्र को विभागाध्यक्ष की प्रताड़ना से आजिज आकर आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा और इस मामले में प्रदेश सरकार मूक दर्शक की भूमिका में है, यह सोचनीय विषय है। आगे यह भी कहा गया कि प्रदेश में कुकुरमुत्ते की तरह उग आए प्राइवेट शिक्षण संस्थान की जांच करने तथा मानक के अनुसार शुल्क जमा करने के बारे में कभी प्रदेश सरकार ने पहल नहीं की। अन्यथा एक छात्र की जान नहीं जाती।

कार्यकर्ताओं ने यह भी चेताया कि सरकार ऐसे शिक्षण संस्थान की मान्यता समाप्त करे, जिसके धनउगाही के कारण एक छात्र को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। उन्होंने प्रदेश सरकार से दिवंगत छात्र के परिजनों को 20 लाख रुपये की मुआवजा की भी मांग की। इस मौके पर हरिबंश मिश्र, शिवदरश यादव, हलधर दूबे, अजय यादव, ओमप्रकाश यादव, रामसकल चौहान, अंशु सिंह, मोनू गुप्ता, सौरभ गुप्ता, राहुल गुप्ता, रमाकांत गोंड, अमरजीत, अजय मौर्य, नीरज विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।
Show More
Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned