scriptआजमगढ़ में पीएसी जवान की गोली मारकर हत्या, दो घायल | PAC Constable Shot Dead in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ में पीएसी जवान की गोली मारकर हत्या, दो घायल

प्रयागराज में तैनात था मृतक छोटू पांडेय, जमीन के विवाद में हुई हत्या, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, एक गिरफ्तार।

आजमगढ़Nov 29, 2019 / 02:40 pm

रफतउद्दीन फरीद

Murder

हत्या

आजमगढ़. तरवां थाना क्षेत्र के कानूनगो गांव में भूमि विवाद में पट्टीदारों ने पीएसी जवान की गोली मार कर हत्या कर दी। वहीं इस दौरान हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गये। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कप्तान सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक प्रयागराज में तैनात था। इस समय छुट्टी लेकर घर आया था।

तरवां थाना क्षेत्र के कानूनगो गांव निवासी मुन्ना पांडेय का पट्टीदारों से विवाद चल रहा है। बताते हैं कि मुन्ना पांडये शुक्रवार की सुबह घर के पास खाली भूमि पर मिट्टी पाट रहा था। उसी दौरान मौके पर पहुंचे पट्टीदारों ने भूमि को विवादित बताते हुए विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गयी।

कहासुनी के दौरान ही विपक्षियों ने फायर कर दिया और गोली मुन्ना पांडेय के 21 वर्षीय पुत्र छोटू पांडेय उर्फ चंद्रबली पांडेय को लग लग गयी। जब तक उसे लोग अस्पताल ले जाते उसकी मौत हो गयी। वहीं इस दौरन हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। पीएसी जवान की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में एसपी प्रो. त्रिवेणी व अपर पुलिस अधीक्षक नगर पंकज कुमार पांडेय व तरवां थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी।


वहीं दूसरी तरफ घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गये। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अधिकारी घटना की छानबीन में जुटे हुए है। मृतक के पिता जेल पुलिस में हैं और देवरिया में तैनात है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने संजय पांडेय पुत्र रामनवल पांडेय, मृत्युन्जय पांडेय पुत्र अनिरूद्ध पांडेय, पंकज पांडेय पुत्र अनिरूद्ध पांडेय के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर संजय पांडये को गिरफ्तार कर लिया है। बाकीआरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / आजमगढ़ में पीएसी जवान की गोली मारकर हत्या, दो घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो