त्रिस्तरीय पंचायत के 122 पदों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी, तीन फरवरी को मतदान

ग्राम प्रधान के पांच, बीडीसी सदस्य के एक और सदस्य ग्राम पंचायत के 116 पद विभिन्न कारणों से रिक्त हैं

आजमगढ़. राज्य निर्वाचन आयोग ने जिले में रिक्त पंचायत के 122 पदों पर उप चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी स्तर से 18 जनवरी को उप चुनाव की घोषणा की जाएगी। इसी के साथ उप चुनाव की सरगर्मी संबंधित ग्राम पंचायतों में बढ़ गई है।


ग्राम प्रधान के पांच, बीडीसी सदस्य के एक और सदस्य ग्राम पंचायत के 116 पद विभिन्न कारणों से रिक्त हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी उप चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 23 व 24 जनवरी को सुबह 10 बजे से दिन में चार बजे तक नामांकन पत्रों को दाखिला होगा। 27 जनवरी को सुबह 10 बजे से कार्य समाप्ति तक नामांकन पत्रों की जांच, 28 जनवरी को सुबह 10 बजे से दिन में तीन बजे तक नामांकन पत्रों की वापसी और उसके बाद चुनाव चिह्न (प्रतीक) आवंटन और तीन फरवरी को सुबह आठ बजे से पांच बजे तक मतदान और पांच फरवरी को सुबह आठ बजे से मतगणना संपन्न कराई जाएगी। अधिसूचना जारी होते ही नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो जाएगी। संबंधित कार्य संबंधित ब्लॉक मुख्यालय से संपन्न कराए जाएंगे।


ग्राम प्रधान की जिन सीटों पर चुनाव होना है उसमें ग्राम पंचायत सीरपट्टी (अनारक्षित), ग्राम पंचायत करौजा (अनुसूचित जाति) व खैरुद्दीनपुर (अनारक्षित), ग्राम पंचायत भटौली (अनारक्षित) और ग्राम पंचायत सोहौली (अनारक्षित) शामिल है। जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी सदस्य) के एक रिक्त पद ब्लाक तरवां की ग्राम पंचायत भगवानपुर के वार्ड नंबर-11 (अनुसूचित जाति) के लिए चुनाव होगा। सदस्य के 116 रिक्त पदों में ब्लॉक रानी की सराय में 10, तहबरपुर छह, मिर्जापुर सात, मुहम्मदपुर एक, पल्हनी 18, जहानागंज पांच, सठियांव छह, बिलरियागंज पांच, महराजगंज दो, फूलपुर पांच, मार्टीनगंज 24, तरवां सात, अजमतगढ़ दो, कोयलसा 17 और अतरौलिया में एक पद रिक्त हैं।

BY- RANVIJAY SINGH

Akhilesh Tripathi Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned