त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नई गाइड जारी कर्मचारियों को करना होगा यह काम

-बिना मास्क के ब्लाक परिसर में कोई नहीं कर सकेगा प्रवेश

-कर्मचारियों को हर दो घंटे पर धोना होगा हाथ, याद दिलाने के लिए बजेगा बर्जर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने तथा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी राजेश कुमार ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का पूरी कड़ाई से पालन करने व कराने का निर्देश दिया। नामाकंन के दौरान बिना मास्क के किसी को भी ब्लाक परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। वहीं कर्मचारियों को हर दो घंटे पर हाथ धोने का निर्देश दिया गया है।

जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि ब्लाकों में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को पहले की तरह सक्रिय करा दिया जाए। नामांकन करने आने वालों के लिए मास्क लगाए रखना अनिवार्य कर दें। पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम द्वारा लगातार एनाउंस होता रहे कि किसी की भी इंट्री बिना मास्क के नहीं होगी। ब्लॉक नामांकन रूम में भी सीमित संख्या में ही प्रवेश दिया जाए। प्रत्येक टेबल पर सेनीटाइजर अवश्य रखें।

उन्होंने कहा कि सभी ब्लॉकों में टॉयलेट, पानी, टीन शेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। सभी ब्लाकों पर एक मोबाइल टॉयलेट एवं गाड़ियों को खड़ा करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। ब्लॉक के सभी कर्मचारियों के लिए मास्क तथा हर 2 घंटे पर हाथ धोना अनिवार्य कर दिया जाए। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी ब्लाकों में प्रत्येक 2 घंटे पर कर्मचारियों को याद दिलाने के लिए बर्जर की व्यवस्था करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को शांत, निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिए सभी ब्लॉकों में नामांकन के पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग हो, जिसमें वायस भी रिकॉर्ड हो। स्ट्रांग रूम के बाहर भी वायस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यालय पर बनाए गए कंट्रोल रूम से चुनाव की पूरी प्रक्रिया को लाइव देखा जाएगा, इसलिए स्ट्रांग नेटवर्क कनेक्शन वाले डोंगल लगाये जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ. एके मिश्रा, परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह, समस्त खंड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned