scriptपैरामिलिट्री के हवाले जिला, सावन सोमवार बकरीद एक साथ पड़ने से प्रशासन सतर्क | Paramilitary force alert for Sawan and bakrid in azamgarh | Patrika News

पैरामिलिट्री के हवाले जिला, सावन सोमवार बकरीद एक साथ पड़ने से प्रशासन सतर्क

locationआजमगढ़Published: Aug 12, 2019 10:06:10 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

503 स्थानां पर अता की जाएगी बकरीद की नमाज

Paramilitary force

Paramilitary force

आजमगढ़. सावन का आखिरी सोमवार व बकरीद एक दिन पड़ने के कारण प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। एक तरफ जहां सोमवार को पूरे जिले में नमाज के बाद कुर्बानी होगी वहीं दूसरी तरफ शिवालयों जलाभिषेक भी होगा। दोनों पर्व एक साथ पड़ने से जिले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को पहले से ही अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा की सख्त प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा के लिए थाने व चौंकियों के फोर्स के अलावा दो कंपनी पीएसी, दो कंपनी पैरामिलिट्री के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने कहा कि इस बार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को पहले से ही अलर्ट किया गया है। जिले में 106 स्थानों को अति संवेदनशील, 127 स्थानों को संवेदनशील व 143 स्थानों को सामान्य के रूप में चिन्हित किया गया है। बकरीद पर 423 स्थानों पर सामूहिक रूप से कुर्बानी होगी। सीओ व एसडीएम संयुक्त रूप से अपने अपने क्षेत्रों में पूरे दिन भ्रमणशील रहकर स्थिति पर नजर रखेंगे। बकरीद के नमाज के समय मस्जिदों व ईदगाह पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। वहीं मंदिरों व शिवालयों में जलाभिषेक व पूजन अर्चन को लेकर भी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने बताया कि थानों व चौकियों के पुलिस फोर्स के अलावा इस बार दो कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ही दो कंपनी पीएसी के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं।

जिले के 503 स्थानों पर बकरीद की नमाज अदा होगी। जहां बकरीद की नमाज पढ़ी जाएगी उनमें 224 ईदगाह व 279 मस्जिद शामिल हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र में 17, सिधारी क्षेत्र में 16, रानी की सराय में 12, कंधरापुर में 12, मुबारकपुर में 44, जहानागंज में 14, निजामाबाद में 29, गंभीरपुर में 30, देवगांव में 17, मेहनाजपुर में छह, बरदह में 24, मेंहनगर में 11, तरवां में 20, जीयनपुर में 28, महराजगंज में 16, बिलरियागंज में 20, रौनापार में 16, अतरौलिया में 17, अहरौला में 23, कप्तानगंज में सात, तहबरपुर में 13, फूलपुर में 29, पवई में 33, सरायमीर में 21 व दीदारगंज क्षेत्र में 27 स्थानों पर बकरीद की नमाज अदा होगी।
BY- Ranvijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो