कांसोलिडेटेड रिजर्व लिस्ट में पीयूष को 12वां स्थान, हर्ष

कांसोलिडेटेड रिजर्व लिस्ट में पीयूष को 12वां स्थान, हर्ष

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 05 2018 10:50:51 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

यूपीएससी 2017 की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रोशन कने वालो में एक और नाम जुड़ गया।

आजमगढ़. यूपीएससी 2017 की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रोशन कने वालो में एक और नाम जुड़ गया। सगड़ी तहसील के जमीन पडरी गांव निवासी पीयूष विजय करन सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की कांसोलिडेटेड रिजर्व लिस्ट में 12वां स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम बढ़ाया है।

 

बीते 30 अगस्त को जारी हुई सूची में नाम आने के बाद पीयूष के चाचा धीरज सिंह ने बताया कि पीयूष दो भाईयों में बड़े है और उके पिता महाराष्ट्र में बिल्डिंग कांस्ट्रक्शन के व्यवसाय से जुड़ हुए है। इनकी माताजी भी महाराष्ट्र के एक स्कूल में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। पीयूष की प्राथमिक से लेकर इंटरमीडिएट तक की शिक्षा अम्बरनाथ शहर में हुई। इसके बाद महाराष्ट्र के बीजीटीई कालेज से बीटेक करने के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली चले गये। वहां उन्हें तीसरे प्रयास में यह सफलता मिली। धीरज सिंह ने आगे बताया कि पूरा परिवार गांव से जुड़ा हुआ है और काफी मिलनसार है। पूरा परिवार हर तीज-त्यौहार पारिवारिक कार्यक्रमों एवं गांव की खुशियों में शामिल रहता है। जिसके कारण पीयूष को मिली सफलता का जश्न से पूरे गांव में हर्ष व्याप्त है, बधाई देने वालों का क्रम लगातार जारी है।

 

परिजनों ने एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार

आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पारनकुंडा गांव निवासिनी एक दुष्कर्म पीड़िता की मां ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर जानमाल सुरक्षा की गुहार लगाई है। साथ ही धमकी देने वालों पर कार्यवाही की मांग किया है।

 

पुलिस अधीक्षक को दिये गये शिकायती पत्र में पीड़िता की मां सुनीता पत्नी त्रिभुवन ने बताया कि गांव के ही रहने वाले एक दबंग किस्म का युवक ने उसकी पुत्री के साथ बीते नवम्बर 2017 में दुष्कर्म किया था। घटना के बाद से ही वह जेल में बंद है। आरोप है कि जेल में निरूद्ध दुष्कर्म के आरोपी का भाई सुलह समझौता को लेकर पीड़िता व उसके परिजनों पर दबाव बना रहा है। सुलह-समझौता न करने पर जानमाल की धमकी दे रहा है।

By Ran Vijay Singh

Peeyush Tiwari

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned