script44 डिग्री के बीच बढ़ती आद्रता से बढ़ी परेशानी | peopes troubled in hot weather in highlt temprature | Patrika News

44 डिग्री के बीच बढ़ती आद्रता से बढ़ी परेशानी

locationआजमगढ़Published: Jun 16, 2019 08:45:26 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों का बाहर रहना मुश्किल कर दिया है

hot weather

file photo

आजमगढ़. पिछले चार दिनों से पारा उपर नीचे जरूर हो रहा है लेकिन गर्मी से अभी निजात मिलती नहीं दिख रही है। धीरे-धीरे बढ़ती आर्द्रता लोगों को गर्मी में और परेशान करने लगी है। गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों का बाहर रहना मुश्किल कर दिया है। वहीं लगातार हो रही बिजली कटौती कोढ़ में खाज साबित हो रही है।
रविवार को भी जनपद का तापमान 44 डिग्री के आसपास रहा। जून माह में तापमान 46 डिग्री को छू चुका है। इसके साथ ही आर्द्रता में अब इजाफा होने लगा है। इससे चिपचिपी गर्मी होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि आर्द्रता जैसे बढ़ेगी कूलर का असर भी कम होता जाएगा। उमस बढ़ने से दिनभर लोगों के पसीने छूटते रहे। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी इस मौसम में परेशान नजर आए।
गर्मी से बचने के लिए लोग 10 बजे के बाद घर से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं। दोपहर में शहर की सड़कें सूनी हो जाती है। अधिक तापमान होने के कारण लोग घरों में दुबके रहने के लिए मजबूर हो गए है। घर से बाहर निकलने वाले लोग चिलचिलाती धूप से बचने के लिए आंखों पर चश्मा और मुंह पर गमछा लपेट कर चलने के लिए मजबूर है। चिलचिलाती धूप और लू से राहत पाने के लिए घर से बाहर निकले हुए लोगों को सत्तू का शर्बत, नीबू पानी और बेल के शर्बत का सहारा लेना पड़ जा रहा है। दो से तीन घंटे तक अघोषित कटौती हो जाने पर सबसे अधिक परेशानी बच्चों की बढ़ जाती है। उसके साथ ही लोगों के सामने पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है। दिन की बिजली कटौती को तो लोग किसी प्रकार झेल लेते है लेकिन रात में होने वाली कटौती लोगों को बिजली आने तक जागने के लिए मजबूर कर देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो