scriptकोटेदार के खिलाफ खाद्य एवं रसद आयुक्त से मिले ग्रामीण | People Complain against Ration Shop Owner | Patrika News

कोटेदार के खिलाफ खाद्य एवं रसद आयुक्त से मिले ग्रामीण

locationआजमगढ़Published: Feb 24, 2020 05:39:48 pm

.

Ration Shop

राशन की दुकान

आजमगढ़. कोटेदार की मनमानी से अजीज आकर बुढ़नपुर तहसील क्षेत्र के कोठरा डाही गांव से आए दर्जनों ग्रामीणों ने सोमवार को खाद्य एवं रसद आयुक्त से मिलकर उन्हें अपनी पीड़ा बताई।

 

मंडल मुख्यालय पर सोमवार को पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने कोठरा डाही गांव के कोटेदार के खिलाफ मंडल स्तरीय अधिकारी से मिले। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शिकायत के बाद निलंबित की गई सरकारी राशन की दुकान को जांच अधिकारियों की मिलीभगत से पुनः बहाल कर दिया गया है। दुकान की बहाली के उपरांत अब कोटेदार व उसके परिजन खाद्यान्न वितरण में मनमानी करते हुए उपभोक्ताओं के साथ मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत पर हुई जांच के दौरान आवंटित किया गया 16 कुंतल खाद्यान्न गायब होने पर भी कोटेदार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई।

 

ग्रामीणों की बातों को संज्ञान में लेते हुए खाद्य एवं रसद आयुक्त ने जिला पूर्ति अधिकारी से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर कोठरा-डाही गांव के प्रधान श्यामनाथ, मनोज विश्वकर्मा, कैलाश चंद, कर्मजीत, आशा देवी, सरस्वती देवी, फूलमती, सपना, मंती देवी, भाना, खुशबू, भगरावती, सिंगारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

By Ran Vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो