स्वामी रामदेव के तीन दिवसीय योग शिविर प्रचार हेतु निकाली जागरण यात्रा

लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए जगह-जगह आयोजित हुए योग शिविर

By: Devesh Singh

Published: 25 Apr 2018, 07:37 PM IST

रिपोर्ट-रणविजय सिंह
आजमगढ़. योग ऋषि स्वामी रामदेव के सानिध्य में शहर के आईटीआई मैदान में होने वाले तीन दिवसीय योग चिकित्सा एवं ध्यान शिविर की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। आगामी 16 से 18 मई तक लगने वाले इस योग के महाकुंभ को सफल बनाने के लिए जनपद के विभिन्न हिस्सों में प्रतिदिन योग शिविरों का क्रम जारी है। बुधवार को नियमित योग शिविर कुंवर सिंह उद्यान में योगाचार्य देव विजय यादव व वेस्ली इंटर कालेज में बड़ेलाल गुप्ता के सानिध्य में लोगों को योग की विभिन्न मुद्राओं का अभ्यास कराया गया।
अभ्यास के तत्पश्चात कुंवर सिंह उद्यान एवं वेस्ली इंटर कॉलेज के योग साधकों द्वारा योग जन जागरण यात्रा निकाली गई जो शहर के वेस्ली इंटर कालेज से निकलकर चैक, पुरानी सब्जी मंडी, शंकर जी मुर्ति होते हुए पुनः वेस्ली इंटर कालेज में आकर समाप्त हो गई। जन जागरण यात्रा में ‘करें योग रहे निरोग‘ का नारा पूरे क्षेत्र में गंूजता रहा। रवि प्रकाश यादव ने बताया कि योग से तन मन की शुद्धि होती है साथ ही दिनचर्या में भी सुधार आता है। दिनचर्या में योग का समावेश करने से व्यक्ति की पूरी जीवनशैली बदल जाती है। इसलिए आगामी 16 से 18 मई को होने वाले योग शिविर में जनपदवासियों को जागरूक करने के लिए योग शिविरों का क्रम जनपद के विभिन्न जगहों पर प्रतिदिन जारी है उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल की शाम मुख्य केंद्रीय प्रभारी राकेश आर्य का आगमन जनपद में होगा। कायकर्ताओं के साथ बैठक कर योग ऋषि रामदेव के होने वाले तीन दिवसीय योग शिविर की रुपरेखा तैयार करेंगे। इस अवसर पर संतोष सिंह, ओम सांकृत्यायन, शैलेश बरनवाल, कल्पनाथ सिंह, बिंदु वर्मा, सोहनलाल वर्मा, रीना गुप्ता, ऊषा राय, आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े:-आसाराम के बाद इस बाबा को सजा देने की मांग, पीडि़ता ने DM को चेतावनी देते कहा कि नहीं हुआ गिरफ्तार तो दूंगी धरना

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned