अपराध के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस अधिकारियों पर लगाया गंभीर आरोप

अपराध के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस अधिकारियों पर लगाया गंभीर आरोप

Akhilesh Tripathi | Publish: Sep, 03 2018 06:00:44 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

दस दिनों के भीतर लगभग एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी है

आजमगढ़. सरायमीर थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के विरोध में सोमवार को अचानक लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने फूलपुर बरदह मार्ग को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसके कारण क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाबुझाकर जाम समाप्त कराने का प्रयास किया लेकिन लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। करीब दो घंटे बाद पुलिस ने जाम समाप्त कराया ।
लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में विगत दस दिनों के भीतर लगभग एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी है लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता पूर्वक नहीं लिया और न ही कोई कार्रवाई की।


सोमवार की रात नोनारी बाजार स्थित रियाज कटरा में शादाब अहमद पुत्र झिनकू निवासी कवरा गहनी थाना सरायमीर की मोबाइल की दुकान का ताला तोड़ चोर इनवर्टर, बैटरी, मोबाइल, दुकान में रखी लगभग दस हज़ार रुपये नगदी चुरा ले गए । सोमवार सुबह स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी दुकानदार को दी। इसके बाद दुकानदार मौके पर पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी। जब दो घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची तो लोग आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिये। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह जाम समाप्त कराया।


चोरों का क्षेत्र में कितना आतंक है इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि रात में ही चोरों ने कवरा गहनी बाजार में डॉ. अकमल के हॉस्पिटल के सामने खडे ट्रक के ड्राइवर का मोबाइल छीनने प्रयास किया तथा उसी गांव के अंसार नामक व्यक्ति का बकरा भी उठा ले गए। इतना ही नहीं दीदारगंज थाना क्षेत्र के जैगहां मोड़, मार्टिनगंज स्थित एक अन्य मोबाइल की दुकान का शटर भी तोड़ दिया।


इसके पूर्व 20 अगस्त की रात नोनारी बाजार स्थित कृपाल पुत्र रामचेत की किराना, मूलचंद के मिठाई की दुकान, रामपलट के गैरेज का ताला तोड़ चोर हाजारों का सामान उठा ले गये थे। इस घटना के दो दिन बाद मोहम्मद शोएब पुत्र मोहम्मद असलम निवासी कवरा गहनी थाना सरायमीर के ट्यूबवेल का ताला तोड़कर उसका मोटर चुरा ले गए थे, उसी रात पड़ोसी दयाराम का रिक्शा ठेला भी चोरी हो गया था। सब मिलाकर दस दिन में क्षेत्र में डेढ़ दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी है और पुलिस मौन साधे हुए है।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned