scriptPetrol cross century after UP elections diesel to close | यूपी चुनाव के बाद पेट्रोल ने पार किया शतक का आंकड़ा, डीजल भी करीब | Patrika News

यूपी चुनाव के बाद पेट्रोल ने पार किया शतक का आंकड़ा, डीजल भी करीब

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद से ही डीजल और पेट्रोल की कीमतों को वृद्धि का सिलसिला जारी है। सोमवार को पेट्रोल 100.05 रुपये और डीजल 91.69 रुपये जा पहुंच गया है। वहीं प्रीमियम पेट्रोल 104.11, प्रीमियम डीजल 94.94 पर है। पूर्वांचल में पेट्रोल की कीतम लंबे समय बाद 100 रुपये किलो जा पहुंची है। यदि देखा जाय तो पिछले 24 घंटों में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीडर बढ़ा है।

आजमगढ़

Updated: March 28, 2022 04:42:43 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 समाप्त होने के बाद क बार फिर पेट्रोल और डीजल की फुटकर कीमत में बढ़ोतरी का क्रम जारी है। इससे आम जनता को महंगाई का सामना लगातार करना पड़ रहा है। पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा तेल की कीमतें में प्रतिदिन बढ़ाई जा रही हैं। पेट्रोलियम की लगातार बढ़ रही कीमतों का असर जल्द ही अन्य वस्तुओं पर भी देखने को मिल सकती है। कारण कि माल भाड़ा भी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव सेे पहले सविर्स टैक्स में कमी कर सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमत को कम किया था। करीब दो महीने तक डीजल और पेट्रोल की कीमत स्थिर रहने से आम आदमी को राहत मिली थी लेकिन पिछले एक सप्ताह से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार वृद्धि जारी है। सोमवार को पेट्रोल 100.05 रुपये और डीजल 91.69 रुपये जा पहुंच गया है। वहीं प्रीमियम पेट्रोल 104.11, प्रीमियम डीजल 94.94 पर है। पूर्वांचल में पेट्रोल की कीतम लंबे समय बाद 100 रुपये किलो जा पहुंची है। यदि देखा जाय तो पिछले 24 घंटों में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीडर बढ़ा है।

कारण कि रविवार को पेट्रोल 99.77 रुपये लीटर था वहीं डीजल 91.34 रुपये लीटर बिका था। जबकि प्रीमियम पेट्रोल 103.81, प्रीमियम डीजल 94.59 रुपये बिका था। शनिवार को भी पेट्रोलियम उत्पादों की दरों में इजाफा हुआ था। पेट्रोल की कीमत 17 पैसे बढ़कर 98.68 रुपये और डीजल की कीमतें 18 पैसे बढ़कर 90.23 रुपये हो गई थीं। लगातार बढ़ रही डीजल और पेट्रोल की कीमत से लोग परेशान हैं। लोगों का मानना है कि अगर डीजल और पेट्रोल की कीमत इसी तरह बढ़ती रही तो आने वाले दिनों में महंगाई आसमान छूने लगेगी।

पेट्रोल पंप संचालक हरिओम यादव का कहना है कि वैश्विक रूप से रुस यूक्रेन हालात के बीच पेट्रोल और डीजल का भाव अभी और बढ़ने की संभावना है। तेल कंपनियां लगातार फुटकर रेट को आगे बढ़ा सकती हैं। वहीं आम आदमी की नजर पेट्रोल और डीजल के प्रतिदिन के रेट पर अब टिकी हुई है। पेट्रोल पंपों पर वाहनों की भी भीड़ खूब लग रही है। रेट लगातार बढ़ने की वजह से लोग वाहनों में पेट्रोल और डीजल अधिक भरवा रहे हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य नायब यादव, पूर्व प्रधान सर्वेश जायसवाल, जितेंद्र राय आदि का कहना है कि हर बार ऐसा होता है जब चुनाव नजदीक होता है तो सरकार डीजल पेट्रोल की कीमत कम कर देती है और चुनाव समाप्त होती ही बढ़ा देती है। इससे खामियाजा आम आदमी भुगतता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.