बनारस से नहीं मुलायम के आजमगढ़ से पीएम मोदी करेंगे बड़ा ऐलान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगने वाली है...

By: ज्योति मिनी

Published: 17 May 2018, 03:39 PM IST

आजमगढ़. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगने वाली है। पीएम मोदी ने इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा फैसला किया है। पीएम मोदी मिशन 2019 का आगाज इस बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नहीं बल्कि मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से करेंगे। पीएम और सीएम के रैली की तैयारियों शुरू हो गईं है। 26 या 27 मई को पीएम आजमगढ़ में रैली कर सकते हैं। इस दौरान वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सहित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

बुधवार को जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी व भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण किया था। इस बात की पूरी संभावना है कि, प्रधानमंत्री आजमगढ़ आगमन पर कई अन्य बड़ी परियोजनाओं को भी सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री का लोकसभा चुनाव का शंखनाद अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के बजाय मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र के करने की चर्चा मात्र से सियासी पारा काफी चढ़ गया है। लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा के साथ गठबंधन की चर्चा को लेकर ऐसा किए जाने का कयास लगाए जा रहा हैं। सियासी गलियारे में इस चर्चा को पंख लग गए हैं।

सभा के दौरान पीएम वाराणसी से आजमगढ़ होते हुए गोरखपुर नई रेल लाइन, मंदुरी हवाई पट्टी के हवाई अड्डा विस्तारीकरण, जनपद की चार तहसीलों से गुजर रहे लखनऊ वाया आजमगढ़-गोरखपुर पूर्वांचाल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों की मानें तो बिलासपुर से सिद्धार्थनगर तक 290 किमी एनएच 233-बी का भी शिलान्यास करेंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह का कहना है कि, सभा स्थल के लिए कई जगहों का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है। बहरहाल अभी पूरा ध्यान मंदुरी हवाई पट्टी के सामने सभा स्थल बनाने पर विचार किया जा रहा है।

input रणविजय सिंह

 

pm modi
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned