scriptबनारस नहीं इस चर्चित शहर से 2019 का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात | pm modi will statt rally for 2019 lok sabha from famous city | Patrika News

बनारस नहीं इस चर्चित शहर से 2019 का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात

locationआजमगढ़Published: Jun 30, 2018 03:41:30 pm

बनारस नहीं इस चर्चित शहर से 2019 का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात

pm modi will statt rally for 2019 lok sabha from famous city

बनारस नहीं इस चर्चित शहर से 2019 का शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात

आजमगढ़. यूपी में विधानसभा व लोकसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनाव में हार के बाद विपक्ष की चौतरफा घेरेबंदी के बीच पीएम मोदी विपक्ष के सबसे बड़े नेता मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। पीएम मोदी 14 या 16 जुलाई को आजमगढ़ में सभा कर सकते हैं। इस दौरान पीएम जहां यूपी गवर्मेंट की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। वहीं कुछ नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं। माना तो यहां तक जा रहा है कि, पीएम यही से लोकसभा चुनाव 2019 का शंखनाद करेंगे।
बता दें कि, एक माह पूर्व 26 मई को पीएम मोदी का कार्यक्रम आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी के पास प्रस्तावित था। उस समय टेंट आदि लगाने का कार्य भी शुरू हो गया था, लेकिन किन्हीं कारणों से कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था। अब एक बार फिर पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। कार्यक्रम स्थल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।
यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अवनीश कुमार अवस्थी डीएम को पत्र लिखकर तैयारी के लिए कहा है। कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां भी शुरू हो गयी है। चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा चुनाव का शंखनाद अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के बजाय मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से करेंगे। इस चर्चा मात्र से सियासी पारा काफी चढ़ गया है। लोकसभा चुनाव में सपा व बसपा के साथ गठबंधन की चर्चा को लेकर ऐसा किए जाने का कयास लगाए जा रहा हैं। सियासी गलियारे में इस चर्चा को पंख लग गए हैं। वैसे भाजपाई अभी इस मुद्दे पर कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।
सभा के दौरान पीएम लखनऊ वाया आजमगढ़ बलिया तक बनने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान पीएम वाराणसी से आजमगढ़ होते हुए गोरखपुर तक नई रेल लाइन, मंदुरी हवाई पट्टी के हवाई अड्डा विस्तारीकरण का भी शिलान्यास करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह का कहना है कि, सभा मंदुरी हवाई पट्टी के पास स्थित मैदान में होगी। भाजपाइयों के साथ जिला प्रशासन भी कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो