25 को अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं पीएम मोदी

यूपी के आठ मेडिकल कालेजों का करेंगे लोकापर्ण, देंगे करोड़ों की सौगात

By: Ranvijay Singh

Updated: 14 Oct 2021, 03:52 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री काशी के लोगों को पांच हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की 32 परियोजनाओं की सौगात देंगे। माना तो यहां तक जा रहा है कि वाराणसी से ही पीएम मोदी आजमगढ़ विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। पीएम द्वारा लोकापर्ण की जाने वाली परियोजनाओं की सूची तैयार कर ली गयी है। शिलान्यास वाली परियोजनाओं पर मंथन जारी है।

प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री पूर्वांह्न 11 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और दोपहर बाद सिद्धार्थनगर में प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल होेंगे। पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे रिंग रोड किनारे स्थित जनसभा स्थल पर जाएंगे और वहां 05 हजार 233 करोड़ 87 लाख रुपये की परियोजनाओं का लोकापर्ण करेंगे। परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से ही वे सिद्धार्थनगर चले जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब ढाई घंटे वाराणसी में रुकेंगे।

लोकापर्ण के लिए तैयार बड़ी परियोजनाओं की बात करें तो 3509.14 करोड़ रुपये की परियोजना वाराणसी-गोरखपुर एनएच-29 के दूसरे पैकेज की होगी। इसके अलावा 1011.29 करोड़ रुपये की रिंग रोड शहर की यातायात व्यवस्था के लिए संजीवनी साबित होगा। यही नहीं प्रधानमंत्री शहर में तीन मल्टीलेवल पार्किंग, शहंशाहपुर में तैयार बायोगैस प्लांट, कोनियाघाट पुल, कालिकाधाम पुल, वाराणसी कैंट पड़ाव रोड सहित 32 परियोजनाओं को लोकापर्ण करेंगे।

Prime Minister Narendra Modi
Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned