script25 अक्टूबर को वाराणसी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण कर सकते है पीएम मोदी! | PM Narendra Modi will inaugurate Purvanchal Expressway on October 25 | Patrika News

25 अक्टूबर को वाराणसी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण कर सकते है पीएम मोदी!

locationआजमगढ़Published: Oct 15, 2021 10:29:35 am

Submitted by:

Ranvijay Singh

-अपर मुख्य सचिव गृह ने किया निरीक्षण, अफसरों को आवश्यक निर्देश
-विद्युत पोल लगाने के साथ सर्विस रोड का कार्य 45 दिन में पूरा करने का निर्देश पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. दीपावली से पहले 25 अक्टूूबर को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा होना है। माना जा रहा है कि अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण आजमगढ़ में नहीं होगा बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करेंगे। अपर मुख्य सचिव गृह एवं यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी के निरीक्षण के बाद यह चर्चा और तेज हो गयी है।

बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह एवं यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी गुरुवार को आजमगढ़ पहुंचे थे। इस दौरान वे करीब 45 मिनट में निरीक्षण और अधिकारियों के साथ एक्सप्रेस-वे के प्रगति समीक्षा की। अपर मुख्य सचिव ने किशुनदाशपुर स्थित पैकेज पांच के मीटिग हाल में अधिकारियों के साथ बैठक की। कहाकि भंवरनाथ के समीप एक्सप्रेस-वे के पुल के नीचे जलजमाव है। उसे दूर कर जल्द से जल्द एप्रोच बनाया जाए। इसी स्थान पर टोल प्लाजा भी बनाया जाना है। साथ ही प्रकाश की समुचित व्यवस्था के लिए बिजली का पोल भी लगाया जाए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर अपने से जुड़े कार्यों को किसी भी हाल में पूरा कर लिया जाए। अवनीश अवस्थी के एकाएक दौरे के बाद माना जा रहा है कि अब इसका लोकापर्ण वाराणसी से ही किया जाएगा। कारण कि सरकार ने पहले भी अक्टूबर माह में इसे आम आदमी के लिए खोलने का दावा किया था। पिछले दिनों सीएम के आगमन के लिए सभा स्थल आदि की तलाश भी कर ली गयी थी लेकिन भारी बरसात के कारण पूरे जिले में जल जमाव हो गया। अभी जल जमाव पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सभा की संभावना बनती नहीं दिख रही है। वहीं चुनाव भी नजदीक आ रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री वाराणसी से ही इसका लोकापर्ण कर आम जनता को समर्पित कर सकते है। वैसे इस मामले में कोई अधिकारी अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो