scriptpoisonous liquor business mastermind Bahubali Ramakant Yadav will take NSA | बाहुबली से शराब माफिया बने रमाकांत यादव पर लगेगी रासुका?, जेल से निकलना नहीं होगा आसान | Patrika News

बाहुबली से शराब माफिया बने रमाकांत यादव पर लगेगी रासुका?, जेल से निकलना नहीं होगा आसान

अहरौला जहरीली कांड में 13 आरोपियों के खिलाफ एनएसए अथवा गुंडाएक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है। अब पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार के मास्टरमांइड बाहुबली रमाकांत यादव पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एसपी ने जिस तरह के संकेत हैं दिए है उससे साफ है कि आने वाले समय में रमाकांत के खिलाफ भी रासुका की कार्रवाई हो सकती है।

आजमगढ़

Updated: July 31, 2022 03:42:02 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिला अवैध शराब के कारोबार का हब बन चुका है। माहुल शराब कांड जिले की चौथी बड़ी घटना है जिसमें दर्जनभर से अधिक लोगों ने जान गवाई थी। इस कारोबार का मास्टरमांइड बाहुबली रमाकांत यादव के होने के खुलासे के बाद अब प्रशासन के कान खड़े हो गए है। पुलिस अब रमाकांत यादव के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई कर सकती है। कारण कि इस मामले के 13 आरोपियों पर पुलिस पहले ही गुंडएक्ट अथवा एनएसए लगा चुकी है। एसपी ने अब रमाकांत पर भी कार्रवाई का संकेत दिया है।

रमाकांत यादव
रमाकांत यादव

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरन 21 फरवरी 2022 को अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में बाहुबली विधायक रमकांत यादव के भांजे रंगेश यादव के सरकारी देशी शराब के ठेके पर जहरीली शराब बेची गयी थी। जिसके सेवन के बाद मौत का सिलसिला शुरू हो गया था। इस जहरीली शराब कांड में 13 लोगों की मौत हो गई तो कईयों के आंख की रोशनी चली गयी थी। वहीं दर्जनों को कई अन्य तरह की परेशानियां झेलनी पड़ीं थी। उस समय माहुल से कुछ ही दूरी पर तीन आलीशान मकानों में दवा लाइसेंस के नाम पर संचालित हो रहे अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ पुलिस द्वारा किया गया था। इस मामले में पुलिस ने अहरौला थाने में रंगेश यादव सहित 13 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही उनपर एनएसए अथवा गुंडाएक्ट की कार्रवाई की है।

शनिवार को पुलिस ने खुलासा किया कि अवैध शराब के कारोबार का पूरा खेल बाहुबली विधायक रमाकांत यादव अपने भांजे रंगेश यादव के मिलकर खेल रहा था। रमाकांत यादव हत्या प्रयास मामले में पहले से जेल में बंद है। इस मामले में भी उसकी कस्टडी ले ली गयी है। अब पुलिस रमाकांत से पूरे नेटवर्क का राज उगलवाने के लिए उसे कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि पुलिस रमाकांत यादव पर भी जल्द ही एनएसए लगाएगी। कारण कि पुलिस अधीक्षक से साफ कहा है कि इस ममाले में जितने भी आरोपी है सबपर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो रमाकांत के लिए जेल से निकलना आसान नहीं होगा।

शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस की इस तरह की कार्रवाई की वजह भी है। जिला अवैध शराब के कारोबार का हब बन चुका है। इस खेल में रमाकांत के अलावा और भी सफेदपोश हो सकते है। इस कारोबार को लेकर खुद सीएम ने पिछले दिनों सदन में सपा को घेरा था। पुरानी घटनाओं की बात करें तो रौनापार, मुबारकपुर, इरनी, मित्तूपुर में जहरीली शराब से मौत की घटनाएं हो चुकी है। सभी घटनाओं में दर्जन भर से अधिक लोगों को जान गवानी पड़ी है। मुबारकपुर में तो पचास मौते हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमारः हम 7 पार्टियां साथ मिलकर बिहार की सेवा करेंगे, सरकार बनाने का दावा पेश कियाBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपJharkhand News: रांची के बुंडू में सड़क हादसा, ट्रक ने छात्राओं को रौंदा, 3 बच्चों की मौत, 1 घायलबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.