scriptविरोधियों को लूट में फंसाने की साजिश कर रहा युवक खुद ही पुलिस की जाल में फंस गया | police action on young man wrong statement in azamgarh | Patrika News

विरोधियों को लूट में फंसाने की साजिश कर रहा युवक खुद ही पुलिस की जाल में फंस गया

locationआजमगढ़Published: Jul 29, 2019 03:36:26 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

28 जुलाई को गढ़ी थी लूट की फर्जी कहानी, अब पुलिस कर रही 182 की कार्रवाई

up news

विरोधियों को लूट में फंसाने की साजिश कर रहा युवक खुद ही पुलिस की जाल में फंस गया

आजमगढ़. विपक्षियों को परेशान करने तथा भूमि पर कब्जा करने की साजिश के तहत एक व्यक्ति द्वारा रविवार को लूट की फर्जी कहानी गढ़ कर विरोधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गयी। लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच की तो कहानी कुछ और ही निकली। अब पुलिस फर्जी सूचना देने वाले के खिलाफ 182 के तहत कार्रवाई कर रही है।
गंभीरपुर थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव निवासी लुकमान पुत्र अल्लाउद्दीन ने रविवार को करीब 12.30 बजे डायल-100 पर सूचना दी कि एजाज अहमद पुत्र जहीर निवासी आवक थाना रानी की सराय अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर मेरे पास आए व कट्टा दिखाकर मेरा मेरा 1.60 लाख रुपये छीनकर फरार हो गए। लूट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में पता चला कि लुकमान, अनवर खान निवासीगण सरसेना खालसा व अशोक यादव निवासी वजीरमलपुर प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं।
लुकमान व अनवर खान द्वारा 3 साल पहले एजाज अहमद के भाई एकलाख व सोहराब से 14 बिस्सा जमीन बैनामा कराए थे जिसमे विपक्षी एजाज अहमद द्वारा दाखिल खारिज में आपत्ति व दीवानी वाद दायर किया गया। जिसके कारण अभी तक लुकमान व अनवर खान बैनामे की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाए हैं। इसी बात को लेकर 20 जुलाई को खालिफपुर में विवाद व मारपीट हुई। इस मामले में लुकमान द्वारा एजाज अहमद, फैयान, फैसल, हासीम के खिलाफ थाना रानी की सराय में एनसीआर दर्ज कराया गया था।
इसी विवाद व कब्जा पाने को लेकर लुकमान द्वारा उपरोक्त लूट के संबंध में गलत और मनगढ़ंत कहानी बनाकर रविवार को मुकदमा पंजीकृत कराया गया। जांच में घटना फर्जी मिलने पर पुलिस ने मुकदमा खारिज करने के साथ ही लुकमान के विरुद्ध झूठी सूचना देने के आरोप में धारा 182 भादवि की कार्यवाही कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो