यूपी के आजमगढ़ में हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता गिरफ्तार 

यूपी के आजमगढ़ में हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता गिरफ्तार 

नाराज हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प...

आजमगढ़. जिले में लगातार हो रहे दुष्कर्म की घटनाओं एवं पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर सरकार व पुलिस का पुतला फूंका। पुलिस ने पुतला फूंकने का विरोध किया तो दोनों पक्षों में जमक झड़प हुई। इस दौरान कई कार्यकर्ता हिरासत में ले लिए गये।

जिला संयोजक हरिवंश मिश्र ने बताया कि जिले में पांच घटना जिले को शर्मसार कर रही है। आखिर उत्तर प्रदेश में सौ नम्बर की गाड़ी उपलब्ध है। लेकिन अपराध कम नहीं हो रहा है, क्योंकि जब तक दलालों और अपराधियों की थानों में आवो भगत की जायेगी तब तक यह अपराध थम नहीं सकता।

 उन्होंने कहा कि मुबारकपुर विधानसभा में लगातार जबरन दुष्कर्म का प्रयास होता रहा है लेकिन अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। ऐसे में जनता का विश्वास पुलिस प्रशासन व प्रदेश सरकार से उठता जा रहा है। हिन्दु बालिकाओं का घर से निकलना दुश्वार हो गया है। लोग डरे व सहमे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जनपद को मुलायम सिंह का घर कहा जाता है। जब उनका घर सुरक्षित नहीं है तो आम जनता की सुरक्षा कैसे होगी। सीएम के अंदर यदि नैतिकता है तो तुरंत त्याग पत्र दे देना चाहिए और मुलायम सिंह यादव को आजमगढ़ क्षेत्र छोड़कर हटावा चले जाना चाहिए ताकि एक घर सुरक्षित हो सके। इस अवसर पर हलधर दूबे, रामसकल चैहान, विनोद सोनकर, मानस राय, कतवारू मौर्य, रोहित, नरेश यादव, दीपचंद निषाद, मास्टर विकास सिंह विसेन, चंद्रभान यादव आदि उपस्थित रहे।

दुष्‍कर्म के मामले में लीपापोती और अपराध नियंत्रण के नाकाम पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन हिंदुयुवा वाहिनी कार्यकर्ताओं पर भारी पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान उन्‍हें गिरफ्तार किया और शाम को छोड़ दिया लेकिन बाद में जिला संयोजक हरबंश मिश्र सहित चार नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ मुख्‍यमंत्री का पु‍तला फूंकने और सरकार विरोधी नारे लगाने के आरोप में मामला पंजीकृत कर लिया। इससे नाराज हियुवा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिला मुख्‍यालय पर विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है। हरबंश मिश्र ने बताया कि प्रशासन द्वारा मनमानी की जा रही है। वे मुकदमें से डरने वाले नहीं है बल्कि न्‍याय की उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned