गन्ने के खेत में बड़े पैमाने पर बनाई जा रही थी अवैध शराब, पुलिस भी देखकर हैरान

अवैध असलहा, कारतूस एवं उपकरण बरामद, पूर्व में भी जेल जा चुका है आरोपी

रौनापार थाना क्षेत्र के हैदराबाद में संचालित हो रही थी अवैध फैक्ट्री

आजमगढ़. जिले में अवैध असलहे का कारोबार तेजी से पांव पसार रहा है। अभी पिछले दिनों पुलिस ने मुख्तार गैंग के लोगों को गिरफ्तार कर एके-47 की कारतूस बरामद किया था। अब पुलिस के हाथ गन्ने में संचालित हो रही अवैध असलहा फैक्ट्री लगी है। गन्ने के खेत में छापेमारी कर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसके साथी भागने में सफल रहे हैं। पुलिस ने मौके से अवैध असलहा, कारतूस व असलहा बनाने का उपकरण बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी पूर्व में भी जेल जा चुका है।


थानाध्यक्ष रौनापार नवल किशोर सिंह हैदराबाद बाजार में मौजूद थे। उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि रोशनगंज गांव के पास गन्ना के खेत में कुछ लोग अवैध फैक्ट्री का संचालन कर तमंचे का निर्माण करते है। वर्तमान में वहां तमंचा का निर्माण चल रहा है। इसके बाद थानाध्यक्ष नवल किशोर सिंह व उप निरीक्षक चंद्रशेखर यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि कुछ लोग तंमचा बना रहे थे। पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर रोकने का प्रयास किये तो तीन व्यक्ति भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को दौड़ाकर पकड़ लिया। दो व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे । गिरफ्तार राजेश राम पुत्र सिधई राम रौनापार थाना क्षेत्र के रोशनगंज गांव का रहने वाला है।


मौके से पुलिस एक अदद तमंचा व 02 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया। फरार अभियुक्त जुगनू उर्फ प्रमोद पुत्र रामजीत रौनापार थाना क्षेत्र रोशनगंज तथा रामनाथ यादव पुत्र श्याम देव यादव हैदराबाद के रहने वाले है। मौके पर मौजूद सामानो को देखा गया तो कट्टा बनाने का उपकरण के साथ ही वहा रखी बोरी से एक अदद कट्टा व 2 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned