अबूझ हाल में पुलिसकर्मी की मौत, महकमे में शोक

अबूझ हाल में पुलिसकर्मी की मौत, महकमे में शोक

Sunil Yadav | Publish: Jan, 14 2018 08:08:09 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सिधारी थाने पर तैनात थे दिवंगत एचसीपी

आजमगढ़. कड़ाके की सर्दी के मौसम में शनिवार की सुबह सिधारी थाने पर तैनात 55 वर्षीय एचसीपी की अबूझ हाल में मौत हो गई। मौत की खबर के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर व्याप्त हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन परिसर में दिवंगत आरक्षी को अंतिम सलामी दी गई।

 


बलिया जनपद के चितबड़ागांव थाना अंतर्गत वासुदेवा ग्राम निवासी श्रीकांत राम (55) पुत्र स्व. चंद्रदेव राम गत वर्ष सितंबर माह में सिधारी थाने पर एचसीपी पद पर कार्यरत हुए। सहकर्मियों के अनुसार दिवंगत श्रीकांत राम लीवर और गुर्दे जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। इधर सर्दी के मौसम में कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। शनिवार की सुबह अचानक उनकी हालत गंभीर हो गई। साथ काम करने वाले पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद दोपहर में शव को पुलिस लाइन परिसर लाया गया, जहां पुलिस के अधिकारियों व सहकर्मियों द्वारा उंहें अंतिम सलामी दी गई। मौत की सूचना पाकर मृत एचसीपी के परिजन भी पुलिस लाइन परिसर पहुंच गए थे। अंतिम सलामी के बाद पुलिस अधिकारियों ने दिवंगत एचसीपी की अर्थी को कंधा दिया और शव को उनके पैतृक गांव के लिए रवाना कर दिया गया। मृत सिपाही के तीन पुत्र व तीन पुत्री बताए गए हैं।

 

 

बेटी की याद में पिता ने गरीबों में बांटा कंबल

 

आजमगढ़. अपनी पुत्री स्व. सीमा सिंह की स्मृति में उनके पिता नरेंद्र सिंह व पुत्र अर्पित सिंह द्वारा भारत रक्षा दल के सहयोग से शनिवार को पल्हनी स्थित एकलव्य वनवासी छात्रावास के छात्रों व कलेक्ट्रेट चौराहे पर रिक्शा चालकों में वस्त्र, कंबंल और लंच पैकेट का वितरण किया गया।


भारत रक्षा दल के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह‘गुड्डू’ ने बताया कि स्व. सीमा सिंह का निधन विगत दिनों हो गया था जिनकी स्मृति में उनके पिता नरेन्द्र सिंह की इच्छा थी कि इस भयंकर ठंड में जरूरतमंदों में गर्म वस्त्र का वितरण किया जाय। इस उद्देष्य से श्री सिंह द्वारा भारत रक्षा दल से सम्पर्क किया गया ताकि पात्र लोगों को वस्त्र उपलब्ध हो सके।


आज सीमा सिंह की स्मृति में वस्त्र वितरण का कार्य किया गया। इस वस्त्र वितरण कार्यक्रम के अन्तर्गत 17 कम्बल, 20 शाल व लंच पैकेट का वितरण स्व. सीमा सिंह के पुत्र अर्पित सिंह के हाथों कराया गया।

Ad Block is Banned