सब्जी कारोबारी से लूट का खुलासा, ड्राइवर ही निकला मास्टर माइंड

बेलइसा सब्जीमंडी में बदमाशों ने दिया था घटना को अंजाम

पुलिस ने बदमाशों के पास से 3.47 लाख रूपये किया बरामद

आजमगढ़. जिले के बेलइसा स्थित सब्जी मंडी परिसर में खड़ी पिकअप वाहन की डिक्की को तोड़कर दिनदहाड़े व्यापारी के 5 लाख रूपये उडाने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के 3 लाख 47 हजार रूपये बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि लूट किसी और ने नहीं बल्कि व्यापारी के पिकअप वाहन के चालक ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर की थी।

 

मऊ जिले के चिरैयाकोट बाजार के सब्जी व्यपाारी मनोज गुप्ता पिकअप वाहन से आजमगढ़ जिले के रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा स्थित सब्जी मंडी में सब्जी खरिदने के लिए पहुंचे। मंडी में अपने दोनों पिकअप वाहन को पार्क करने के बाद वे सब्जी खरिदने चले गये जबकि दोनों वाहन के चालक पार्किंग में ही मौजूद थे। इसी दौरान अज्ञात बदमाश व्यापारी मनोज गुप्ता पिकअप वाहन के पास पहुंचे और वाहन का शीशा तोड़कर सीट के नीचे रखा 5 लाख रूपये लूट कर फरार हो गये। इधर जब व्यापारी सब्जी लेने के बाद रूपये निकालने के लिए वाहन के पास पहुंचा तो वाहन में रखा रूपया गायब होने के बाद उसके होश उड़ गये।

 

 

 

व्यापारी ने चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वे चाय पीने के लिए चले गये थे इसी दौरान किसी ने घटना को अंजाम दिया। व्यापारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की छानबीन में जुट गयी। छानबीन के दौरान पुलिस ने जब दोनों वाहन चालको से पूछताछ की तो एक चालक के उपर पुलिस और व्यापारी दोनों को शक हो गया। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों चालकों को छोड़ दिया और छानबीन में जुटी थी।

 

इसी दौरान शनिवार को जरिये मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने नगर के बेलइसा स्थित एक चाय की दुकान से तीन बदमाश शैलेंद्र यादव, अजीत यादव और सुनील यादव को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के तीन लाख 47 हजार रूपये नकद बरामद किया।

 

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि व्यापारी के एक वाहन चालक ने अपने रिश्तेदार के साथ लूट की योजना को बनायी थी। वह लूट में कामयाब भी हो गया था लेकिन पुलिस ने काफी मेहनत कर करते हुए लूट के 5 लाख रूपये में से तीन लाख 47 हजार रूपये बरामद कर लिया है। बदमाशों को जेल भेजा जा रहा। तीनों के अपराधिक रिकार्ड को भी खंगाला जा रहा है ।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned