script

सरकारी भूमि से कब्जा हटाने गयी पुलिस ने दलितों ने बनाया बंधक, महिला आरक्षियों से की बदसुलूकी

locationआजमगढ़Published: Oct 30, 2020 04:53:26 pm

महिला आरक्षियों के साथ अभद्रता व हाथापाई की वीडियो आई सामने
पुलिस जीम से दो आरोपियों को भी छुड़ा ले गए मनबढ़, कुछ नहीं कर पाई पुलिस
सूचना के बाद गांव में भारी संख्या में पहुंची फोर्स, दारोगा व पुलिसकर्मियों को कराया मुक्त
मनबढ़ों पर कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है देवगांव कोतवाली पुलिस
देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कटौली दलित बस्ती का मामला

azamgarh news

ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाई गयी पुलिस टीम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

आजमगढ़. सड़क किनारे भूमि उपला लगाने से मना करने व अवैध कब्जा हटाने पहुंची पुलिस को दलित बस्ती के लोगों ने बंधक बना लिया। इस दौरान कुछ दबंगों ने महिला आरक्षियों के साथ अभद्रता भी की। पुलिस के लाख मान मनौव्वल के बाद भी गांव वालों ने उन्हें नहीं छोड़ा। घटना की जानकारी होने पर जब भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची तो बंधक बनाने वाले लोग तितर बितर हो गये। इसके बाद पुलिस दारोगा सहित सभी बंधकों को अपने साथ कोतवाली ले गयी।

 

घटना देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कटौली गांव की हैं। यहां के प्रधान से प्रार्थना पत्र दिया था कि गांव के कुछ दलित सरकारी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं और सड़क किनारे उपला बनाकर रास्ते को अवरूद्ध कर रहे हैं। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया और गांव में पहुंच गयी।

 

मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने दो कब्जा करने वाले युवकों को हिरासत में ले लिया। इससे दलित बस्ती के लोग नाराज हो गए और पुलिस जीप को चारो तरफ से घंर लिया। पुलिस जीप में ही दारोगा और हमराहियों को बंधक बना लिया गया। इतना ही नही ग्रमीण पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए दोनों युवकों को भी छुड़ लिया गया। पुलिसकर्मियों के विरोध करने पर उनके साथ हाथापाई और अभद्रता की गयी।

 

 

//?feature=oembed

 

खासबात रही कि दलित बस्ती के लोगों ने महिला आरक्षियों को भी नहीं बख्शा। उसनके साथ भी अभद्रता की। इस दौरान खाकी पूरी तरह से असहाय दिखी। पुलिस को बंधक बनाए जाने की जानकारी जब कोतवाली पहुंची तो हड़कंप मच गया। देवगांव कोतवाल भारी संख्या में फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बंधकों को आजाद कराकर कोतवाली ले आए। इस पूरी घटना का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

इस संबंध में देवगांव कोतवाल संजय सिंह का कहना है कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि गांव के कुछ लोग सड़क के किनारे सरकारी जमीन में गोबर पाथकर उसे कब्जा कर रहे हैं। इससे आने जाने वालों को काफी परेशानी भी हो रही। मना करने पर स्थिति तनावपूर्ण हो रही है। इसकी जांच करने के लिए मंगलवार को देवगांव थाने पर तैनात दरोगा को फोर्स के साथ मौके पर भेजा गया था। जांच में कुछ लोग खलल डालने लगे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।

 

उसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस की जीप को रोक लिया। पुलिस इस मामले में दरोगा की तहरीर के आधार पर करीब पंद्रह लोगों के खिलाफ नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

BY Ran vijay singh

ट्रेंडिंग वीडियो