यात्रियों के आएंगे अच्छे दिन, नौ रेलवे स्टेशनों पर होगा यह काम

यात्रियों के आएंगे अच्छे दिन, नौ रेलवे स्टेशनों पर होगा यह काम
Azamgarh Railway Station

Sarweshwari Mishra | Publish: Jun, 13 2019 03:13:28 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

नित्यक्रिया के लिए यात्रियों को नहीं होगा भटकना

 

आजमगढ़. पिछली बीजेपी सरकार में पूर्वांचल के रेल राज्यमंत्री होने के बाद भी उपेक्षा का शिकार रहे आजमगढ़ जनपद के स्टेशनों पर कुछ बेहतर होने की उम्मीद जागी है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने स्टेशन परिसर में सीएसआर एक्टीविटी के अंतर्गत प्रीफैब्रिकेटेड टॉयलेट्स स्थापित करने का फैसला किया है। इसमें आजमगढ़ सहित नौ स्टेशनों का चयन किया गया है। आधुनिक सुविधाओं वाले इन टॉयलेट को निजी संस्था स्थापित करेगी और इसकी मॉनीटरिंग रेलवे के अधिकारी करेंगे।

 


स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत मिशन को लेकर रेलवे विभाग भी सख्त नजर आ रहा है। इसके लिए रेल प्रशासन ने आजमगढ़, दीदारगंज रोड, खोरासन रोड, सरायमीर, फरिहां, सरायरानी, सठियांव, मुहम्मदाबाद व खुरहट रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में सीएसआर एक्टीविटी के अंतर्गत प्रीफैब्रिकेटेड टॉयलेट्स स्थापित करने जा रहा है। इसकी स्थापना नार्दन कोलफील्ड लिमिटेड मेसर्स राइट्स लिमिटेड द्वारा किया जाना है। मंडल वाणिज्य निरीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि इन टॉयलेट्स को स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य रेल परिसर को स्वच्छ रखना है। यह ऑटो व टैक्सी ड्राइवर, हॉकर्स एवं यात्रियों के प्रयोग के लिए स्थापित किया जा रहा है। पुरुष, महिला एवं दिव्यांग हेतु अलग अलग शौचालय होंगे। यह टॉयलेट्स आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

BY- Ranvijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned