पीलिया ने ली गर्भवती महिला की जान

छह माह में दूसरे बार फैली पीलिया

By: Devesh Singh

Published: 22 Jul 2019, 07:17 PM IST

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
आजमगढ़। जिले के मुबारकपुर में छह महीने बाद फिर पीलिया ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। एक के बाद एक कर लोग पीलिया की चपेट में आ रहे हैं लेकिन प्रशासन संवेदनहीन बना है। जिसका परिणाम है कि सोमवार को एक गर्भवती महिला को पीलिया के कारण जान से हाथ धोना पड़ा। उक्त महिला पिछले कई दिनों से पीलिया से पीड़ित थी। उसे लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां सोमवार को उसकी मौत हो गयी।

आजमगढ़ के मुबारकपुर कस्बे में 6 माह के अंदर दूसरी बार पीलिया का प्रकोप फैल रहा है। इस बार पीलिया की शुरुआत कस्बे के अलीनगर मोहल्ले से हुई है। कस्बे में पहली पीलिया के पीछे इस बार भी नगर पालिका के पानी को ही दोषी बताया जा रहा है। अलीनगर मोहल्ले की रहने वाली 24 वर्षीय नीलोफर पत्नी जुबेर में 15 दिन पहले पीलिया के लक्षण पाए गए थे।
हालत गंभीर होने पर परिजन उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर ले गए। जहां से डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देख कर पीजीआई लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। परिजन तत्काल उसे लखनऊ लेकर गए, लेकिन पीजीआई के बजाए एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया।
जहां पर इलाज के दौरान सोमवार को निलोफर ने दम तोड़ दिया। नीलोफर की शादी लगभग 1 साल पहले हुई थी और वह इस वक्त गर्भवती थी। दूसरी बार फैली पीलिया से हुई पहली मौत से कस्बे में हड़कंप मच गया है।

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned