पीलिया ने अब ली गर्भवती महिला की जान

पीलिया ने अब ली गर्भवती महिला की जान
woman Death

Sarweshwari Mishra | Publish: Feb, 25 2019 10:38:35 AM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

अब आठ लोग पीलिया से मौत के शिकार हुए हैं

आजमगढ़. नगर पालिका मुबारकपुर के विभिन्न मोहल्लों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में फैली पीलिया की बीमारी अब इंसानों को लील रही है। एक के बाद एक मरीज के मरने का सिलसिला चल पड़ा है। बीमारी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब आठ लोग पीलिया से मौत के शिकार हुए हैं। इसके बाद भी जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका प्रशासन मौन साधे हुए हैं। पीलिया अब महामारी का रूप धारण करने लगी है।

 

मुबारकपुर नगर पालिका क्षेत्र के पुरानी बस्ती गोला निवासी 20 वर्षीय वंदना सोनकर पत्नी अखिलेश एक सप्ताह पूर्व पीलिया की चपेट में आई थी। हालत गंभीर देख मुबारकपुर सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल में आराम न मिलने पर चिकित्सक बीएचयू के लिए रेफर कर दिया। जब बीएचयू में आराम नहीं मिला तो परिजन पीजीआई लखनऊ लेकर चले गए। जहां रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतका पांच माह की गर्भवती थी। मौत की खबर मिलते ही मुबारकपुर में लोग सहमे-सहमे हैं। अब तक पीलिया से आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग सवा दो सौ से अधिक लोग पीलिया से बीमार हैं।

BY- Ranvijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned