पुजारी ने पूर्व विधायक पर लगाया जानमाल की धमकी देने का आरोप

ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे को लेकर डीएम से लगायी सुरक्षा की गुहार

By: Sunil Yadav

Published: 13 Mar 2018, 08:46 AM IST

आजमगढ़. पूर्व विधायक द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर किये गये कब्जे को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने वाले पूजारी ने सोमवार को डीएम से मिलकर जानमाल के सुरक्षा की गुहार लगायी।


डीएम को सौंपे गये ज्ञापन में अहिरौला थानान्तर्गत तरकुलहा गांव निवासी व विश्वहिन्दू परिषद के धमार्चाय पुजारी राधेमोहन पुत्र स्व. रामप्रीत ने आरोप लगाया है कि गांव से सटे निजामपुर की ग्राम समाज की भूमि पर पूर्व कांग्रेस के विधायक अबुल कलाम पुत्र अब्दुल रहूफ द्वारा 32 एकड़ भूमि पर कब्जा किये हुए है। जिसको लेकर पूर्व विधायक द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दिया जा रहा हैं। जिससे पूजारी काफी भयभीत है क्योंकि पूजारी जिस मंदिर में रहता है वह आबादी से 500 मीटर की दूरी पर जंगल में है। राधेमोहन ने आरोप लगाया है कि उक्त प्रकरण में 29 जनवरी 2018 को मेरे ऊपर फायरिंग भी हो चुकी है। ऐसे में अगर प्रशासन उसे सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा सकता तो उसका शस्त्र लाइसेंस ही निर्गत करा दें अन्यथा इस बीच मेरे साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी उक्त पूर्व विधायक व प्रशासन की होगी। इसी तरह का आरोप पुजारी के साथ रहने वाले राजधारी पुत्र कर्मराज निवासी ग्राम फरीदपुर, थाना अहरौला ने भी लगाते हुए जानमाल की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस की मांग किया हैं।

 

 

बाल शिविर में स्वयं सेवकों को देश भक्ति हेतु किया गया प्रोत्साहित

आजमगढ़. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जनपद आर्यमगढ़ का बाल शिविर सोमवार को शिवालिक आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज बनकट में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला संघ चालक कामेश्वर सिंह व डा. कौशलेन्द्र मिश्र सहसम्पर्क प्रमुख गोरक्ष प्रान्त द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। शिविर में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से बाल स्वयं सेवकों में देशभक्ति का भाव प्रखर किया गया। संघ के नित्य लगने वाली शाखा के विषय में स्वयं सेवकों को प्रोत्साहित किया गया। जिससे योग्य कार्यकर्ता बन देश और समाज की सेवा करें।
कार्यक्रम में डॉ. कौशलेन्द्र मिश्र ने ध्रुव, प्रहलाद बनकर देश के सामने उदाहरण बनने का आह्वाहन किया। अवध नरायण मिश्र ने स्वयं सेवकों में आत्म अनुशासन को आवश्यक बताया।

जिला कार्यवाह ओमप्रकाश पांडेय ने सबका स्वागत करते हुए शिविर में आये सभी अतिथियों व कार्यकर्ताओं का परिचय कराया। जिला प्रचारक लालजी भाई ने सभी स्वयं सेवकों से राष्ट्र हित में प्रतिदिन एक घंटा शाखा पर रहने का मंत्र दिया। उन्हांेने राणा प्रताप, शिवाजी व भगत सिंह बनकर देश सेवा करने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर डॉ. अशोक सिंह, डॉ. परिजात बरनवाल, डॉ. सुजीत श्रीवास्तव भूषण, विजय पाण्डेय, डॉ. जीएन बरनवाल, अनुराग सिंह, अरूण पाल, मनोज सिंह, रामनगीना पाण्डेय, गोपाल जायसवाल, नागेश पाण्डेय, राजन चैबे, शुभम सिंह, शिवशम्भू पाठक, जितेन्द्र तिवारी, मनीष मिश्रा, विरेन्द बरनवाल सहित भारी संख्या स्वयं सेवक उपस्थित रहे।

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned