script

कांग्रेस ने उलेमा कौंसिल पर डाले डोरे, प्रियका गांधी ने मौलाना ताहिर मदनी को दिया क्लीन चिट, बोलीं उनकी गिरफ्तारी गलत

locationआजमगढ़Published: Feb 12, 2020 05:22:28 pm

प्रियकां ने उठाया सवाल, हमेशा अहिंसा की बात करने वाले मौलाना कैसे हो गए हिंसक। छोटे-छोटे बच्चों को गंभीर धाराओं में जेल भेजना सरासर गलत, महिलाओं से मिलने के बाद बच्चों को प्रियंका ने खिलाई टाफी।

Priyanka Gandhi Azamgarh Visit

प्रियंका गांधी का आजमगढ़ दौरा

आजमगढ़. सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ मौलाना जौहर अली पार्क में प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में घायल हुई महिलाओं से मिलने पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी ने प्रदेश सरकार के साथ ही स्थानीय पुलिस को भी कटघरे में खड़ा किया। श्रीमती गांधी ने जहां पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की वहीं वहीं उलेमा कौंसिल में राष्ट्रीय महाचचिव मौलाना ताहिर मदनी को पूरी तरह क्लीन चिट दे दिया। उन्होंने कहा कि जब मौलाना ने कभी आपत्तिजनक बात नहीं की वे हमेशा से अहिंसा की बात करते रहे हैं, हिंसा की बात कभी नहीं की तो आज उन्हें इस तरह कैसे गिरफ्तार किया जा सकता है।

 

प्रियंका गांधी का काफिला अपराह्न करीब 1.10 बजे बिलरियागंज पहुंचा। यहां पहले से ही हजारों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे। कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के बीच प्रियंका सीधे शेराज अहमद के अहाते में पहुंची जहां पहले से ही आंदोलन में शामिल महिलाएं और उनके छोटे छोटे बच्चे मौजूद थे। प्रियंका ने महिलाओं से आंदोलन और पुलिस की कार्रवाई के बारे में बात की। इसके बाद बच्चों से मुलाकात किया। उन्होंन छोटे बच्चों को टाफियां भी खिलाई।

 

प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाएं और बच्चे शांतिपूर्वक एनआरसी, सीएए का प्रदर्शन कर रही थी। महिलाएं पार्क में बैठी थी। उन्होंने खुद कहा कि वे कुछ देर बाद ही घर जाने वाली थी लेकिन पुलिस ने मैदान में पानी भर दिया और बर्बरता पूर्वक कार्रवाई की। हमें पता चला हैकि मौलाना ताहिर मदनी और नमाज पढ़कर लौट रहे छोटे बच्चों के खिलाफ भी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। उनको छोड़ा नहीं जा रहा है। जबकि खुद मदनी ने महिलाओं को घर जाने के लिए समझाया था और वे जाने के लिए तैयार भी हो गयी थी। मौलाना ने कभी हिंसा की बात नहीं की, वो हमेंशा से अहिंसा के पक्षधर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा की उन्हें जो पता चला है, उस हिसाब से पुलिस ने खुलेआम उत्पीड़न किया है, जो गलत है। शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन सभी का हक है। यहां के लोगों के साथ अन्याय हुआ है। इस तरह का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान प्रियंका गांधी ने भीड़ को संबोधित भी किया।

By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो