script

जिला अस्पताल की दुर्व्यवस्था के खिलाफ अविसंस कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

locationआजमगढ़Published: Jul 21, 2018 01:23:03 pm

ज्ञापन सौंप रेडियालाजिस्ट के तैनाती और एंटी रैबीज उपलब्ध कराने की मांग

Protest

प्रोटेस्ट

आजमगढ़. जिला अस्पताल की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था और दुर्व्यवस्था से नाराज आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने डीएम से व्यवस्था में सुधार करने तथा लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

हरिकेश यादव ने कहा कि 55 लाख की आबादी वाले इस जनपद में रेडियोलाजिस्ट का पद पिछले एक माह से खाली है इसके अलावा अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन भी नही है। जिसके कारण मरीजों को दर-दर भटकना पड़ रहा है। जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन हजारों मरीज अपना इलाज व जांच कराने के लिए आते हैं लेकिन जिला चिकित्सालय की व्यवस्था बेहद लचर होने के कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नही मिल पा रहा है। जिला चिकित्सालय में वरिष्ठ परामर्शदाता रेडियोलाजिस्ट के पद पर तैनात डा राजेन्द्र कुमार ठाकुर का बीते जून माह में स्थानांतरण गोरखपुर के लिए कर दिया गयां। एक माह बीत जाने के बाद भी यहां अभी तक किसी रेडियोलाजिस्ट की तैनाती नही की गई। जिसके कारण मरीजों को सोनोग्राफी और सीटी स्कैन की चिकित्सकीय रिपोर्ट नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि जांच केंन्द्र में तैनात कर्मचारियों द्वारा सोनोग्राफी व सीटी स्कैन की सीट देकर उनसे धनउगाही करने का मामला सामने आ रहा है। जिसकी जांच अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में लम्बे समय से एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिल रहा है जिसके कारण मरीज हमेशा परेशान नजर आते हैं। वह आस-पास के मेडिकलों से ऊचे दामों पर कुत्ता काटने की सुई खरीदने को मजबूर हैं।
मरीजों की समस्याओं के प्रति अस्पताल प्रशासन लापरवाह बना हुआ है। आविसंस के सदस्यों ने मरीजों के स्वास्थ्य को देखते हुए जिला अस्पताल में शीघ्र रेडियोलाजिस्ट की तैनाती व पर्याप्त मात्रा में एंटी रैबीज इंजेक्सन उपलब्ध कराई जाय। ज्ञापन सौपने वालों में दीपक यादव, जितेन्द्र यादव, मुकेश यादव, रमेश निषाद, विनोद मौर्य, रामसिंगार, अभिषेक कुमार, प्रदीप राय, जगदीश यादव, प्रधान प्रवेश यादव, कमलेश कुमार सहित आदि मौजूद रहे।
पिकप पर लदे पांच मवेशी बरामद, तस्कर फरार
बिलरियागंज थाने की पुलिस ने पिकअप वाहन पर लादकर वध के लिए ले जाए जा रहे पांच गोवंश बरामद करने का दावा किया है। पुलिस की घेरेबंदी तोड़ वाहन पर सवार पशु तस्कर भागने में कामयाब रहे।

बिलरियागंज थाने पर तैनात एचसीपी उदयराज सिंह गुरुवार को दिन में अपनी टीम के साथ क्षेत्र के इटौरा दयाल गांव के पास पिकअप वाहन पर लदे पांच गोवंश को कब्जे में ले लिया। पुलिस देख वाहन में बैठे चालक व पशु तस्कर मौके से फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने दो अज्ञात के खिलाफ गोवध एवं पशुक्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस कब्जे में लिए गए वाहन के आधार पर पशु तस्करों की छानबीन में जुट गई है।
By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो