scriptअग्निपथ योजना: सरकार के फैसले का चौतरफा विरोध, सड़क पर उतरे युवा | Protest by blocking road against Agneepath scheme in azamgarh | Patrika News

अग्निपथ योजना: सरकार के फैसले का चौतरफा विरोध, सड़क पर उतरे युवा

locationआजमगढ़Published: Jun 17, 2022 07:19:57 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

भारत सरकार की अग्निपथ योजना का चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। आजमगढ़ जिले में भी जगह जगह युवाओं ने सड़क जामकर व जुलूस निकाल प्रदर्शन किया। सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। यही नहीं योजना वापस न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

जाम कर प्रदर्शन करते युवा

जाम कर प्रदर्शन करते युवा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़ . जिले में चुनावी सरगर्मी के बीच अब केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध ने माहौल को और गरमा दिया है। युवा सरकार के खिलाफ पूरी ताकत से मैदान में उतर गए है। चुनाव के कारण जिले में भारी फोर्स होने के कारण कहीं भी किसी सार्वजनिक संपत्ति को क्षति नहीं पहुंचाई जा सकी लेकिन सड़क जाम करने और जुलूस निकाले का सिलसिला जारी रहा। युवाओं ने सरकार से फैसला वापस लेने की मांग की। फैसला वापस न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के लाटघाट में बड़ी संख्या में युवाओं ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया। प्रदर्शन कर रहे युवाओं के प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया। जिले में लोकसभा के हो रहे उपचुनाव को लेकर धारा 144 लागू है। ऐसे में प्रशासन मौके पर पहुंचकर युवाओं को समझा-बुझाकर जाम खाली कराया। सड़क जाम के कारण आजमगढ़-गोरखपुर हाईवे पर लगभग तीन किलोमीटर लंबा जाम भी लग गया।

एसपी अनुराग आर्य ने घटना की जानकारी मिलते संबंधित अधिकारियों को जाम खाली कराने के निर्देश दिए। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि कुछ समय के लिए युवाओं ने सड़क पर जाम लगाया था पर मौके पर पहुंचकर अधिकारियों ने युवाओं का ज्ञापन लेकर सड़क से जाम खाली करा दिया है। जिले में कहीं पर भी जाम और उपद्रव की सूचना नहीं है।

जिला प्रशासन इसको लेकर खास सतर्कता बरत रहा है, जिससे जिले में स्थिति बिगड़ने न पाए।
वही दूसरी तरफ कप्तानगंज क्षेत्र में युवओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। चार साल बाद नौकरी जाने पर युवा बेकार हो जाएगा। वहीं दूूसरी तरफ प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह सतर्क नजर आया। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर भारी फोर्स और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किये गए है। प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार नजर आ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो