scriptप्राइवेट लाइनमैन का शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम | protest by private lineman dead body | Patrika News

प्राइवेट लाइनमैन का शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम

locationआजमगढ़Published: Jun 18, 2018 05:51:12 pm

स्थानीय थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में करंट की चपेट में आने से हुई प्राइवेट लाइनमैन की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया

protest by private lineman dead body

प्राइवेट लाइनमैन का शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम

आजमगढ़. स्थानीय थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में करंट की चपेट में आने से हुई प्राइवेट लाइनमैन की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे बाद पहुंचे थानाध्यक्ष व भाजपा नेता अखिलेश मिश्र ने एक लाख रुपये नगद दिया और ठेकेदार द्वारा छह लाख रुपये मुआवजा देने की बात कहकर जाम हटवाया गया।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। क्षेत्र के मौलानीपुर गांव निवासी डब्लू प्रजापति (32) पुत्र स्व.
उदयराज प्रजापति तरवां विद्युत उपकेंद्र पर प्राइवेट लाइनमैन का काम करता था। रविवार की शाम वह क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव स्थित 11 हजार वोल्टेज के खंभे पर चढ़कर तार में फ्यूज बांध रहा था।
उसी दौरान अचानक विद्युत करंट प्रवाहित हो जाने से वह झुलसकर पोल से नीचे गिर गया। वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर पहुंचने पर चिकित्सक मृत घोषित कर दिए। रात रात करीब 12 बजे शव घर लाया गया। सोमवार की सुबह ठेकेदार पर कार्रवाई तथा मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण परमानपुर चौराहे पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया। सूचना मिलने पर तरवां थानाध्यक्ष व भाजपा नेता अखिलेश मिश्रा मौके पर पहुंचे। मृतका की पत्नी को एक लाख रुपये नगद दिया गया तथा ठेकेदार द्वारा छह लाख रुपये एवं मृतक की पत्नी को जीवन यापन करने के लिए पेंशन व बच्चों की शिक्षा के खर्च के आश्वासन दिया गया।
इसके बाद करीब डेढ़ घंटे बाद जाम को समाप्त कराया गया। तहसील लालगंज द्वारा भी मृतक के परिवार को किसान बीमा योजना के तहत पांच लाख रुपये की सहायत दिलाने का आश्वासन दिलाया। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि मृतक डब्लू के पिता भी लाइनमैन का काम करते थे जिनकी दस वर्ष पूर्व करंट से मौत हो गई थी। उस वक्त परिवार को कोई सहायता राशि नहीं मिली थी। इस बात से ग्रामीण आक्रोशित थे। मृतक के एक पुत्र व एक पुत्री बताई गई है।
input रणविजय सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो