प्रत्याशी समर्थक के घर बैठकर मतपेटी बदलने को लेकर हंगामा

-प्रत्याशियों के आरोप से फैली सनसनी, आलाधिकारियों ने शांत किया मामला

-एक वीडियो वायरल होने के बाद समर्थकों के साथ मुहम्मदपुर चैराहे पर जाम करने पहुंच गए थे प्रत्याशी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद मंगलवार की शाम एक वायरल वीडियों ने सनसनी फैला दी। वीडियो देखने के बाद रंजीतपट्टी गांव के प्रत्याशी मतपेटी बदलने का आरोप लगाते हुए बुधवार की सुबह समर्थकों के साथ मुहम्मदपुर चैराहे पर जमा हो गए। जानकारी होने के बाद थानाध्यक्ष गंभीरपुर फोर्स के साथ मौके पर पहुंची तो लोगों ने एक प्रत्याशी समर्थक के घर बैठकर मतपेटी बदलने का आरोप लगाया। इसके बाद एसडीएम को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया।

बता दें कि जिले में पंचायत चुनाव के तहत मंगलवार को मतदान हुआ था। मतदान समाप्त होने के बाद कर्मचारी मतपेटी स्ट्रांग रूम में जमा करने चले गए। इसी बीच एक वीडियो वायरल हो गयी जिसमें मतदान कर्मी मतपेटी के साथ एक घर पर बैठे है। जब इसकी भनक रंजीत पट्टी गांव के प्रत्याशियों को हुई तो वे आक्रोशित हो उठे। बुधवार को वे अपने समर्थकों के साथ मुहम्मदपुर चैराहे पर पहुंचकर आरोप लगाने लगे कि एक प्रत्याशी के समर्थक के घर बैठकर कर्मचारियों ने मतपेटी बदल दी है।

लोग सड़क जान करने की कोशिश में थे उसी समय थानाध्यक्ष गंभीरपुर ज्ञानूप्रिया फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गयी। उन्होंने मामले से एसडीएम राजीव रतन सिंह को अवगत कराया। इसके बाद एसडीएम भी मौके पर पहुंच गए। सभी प्रत्याशियों ने आरोप लगाया कि चुनाव खत्म होने के बाद एक प्रत्याशी के समर्थक के घर बैठकर कागज तैयार कर मत पेटिका बदली गई।

उपजिलाधिकारी ने वीडियो देखने के बाद बताया कि वीडियो में पेटिका बदलने की कोई सीन नहीं दिखाई दे रहा है। फिर भी अगर ऐसा कुछ होने की पुष्टि होगी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताया कि काउंटिग के दिन पूरी निगरानी के साथ सभी लोगों के सामने पेटिका खोली जाएगी। अगर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी पाई गई तो जो उचित होगा उसे किया जाएगा। इसके बाद मामला शांत हुआ।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned