scriptइंतजार खत्म! पीएम जल्द देंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ ही एअरपोर्ट का तोहफा | Purvanchal Expressway and airport will Start last September | Patrika News
आजमगढ़

इंतजार खत्म! पीएम जल्द देंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ ही एअरपोर्ट का तोहफा

-छोटे मोटी कमियों को दूर कर संबंधित अधिकारियों को दिया गया है लोकापर्ण की तैयारी करने का निर्देश
– पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व एअरपोर्ट है सीएम योगी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल

आजमगढ़Sep 04, 2021 / 01:30 pm

Ranvijay Singh

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. इंतजार खत्म हुआ। पूर्वांचल की लाइफ लाइन कहे जा रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को जल्द ही आम आदमी के लिए खोल दिया जाएगा। साथ ही मंदुरी एअरपोर्ट का भी लोकापर्ण होगा। इसके बाद यहां से भी उड़ान शुरू हो जाएगी। माना जा रहा है कि एक्सप्रेस-वे व एअरपोर्ट के चालू होने से पूर्वांचल की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। वहीं रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे।

बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। सरकार लखनऊ से गाजीपुर तक जाने वाले इस एक्सप्रेस-वे को जल्द से जल्द चालू करना चाहती है। 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को पूर्वांचल की लाइफ लाइन भी कहा जा रहा है। पिछले दिनों इसपर 15 अगस्त से आवागमन शुरू करने की बात कही गयी थी। माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर इसका लोकापर्ण व विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे लेकिन अब तक निर्माण कार्य पूरा न होने के कारण सितंबर तक इसे पूरा करने का निर्देश दिया गया था।

अब एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा हो चुका है। वहीं मंदुरी एअरपोर्ट भी बनकर तैयार है। माना जा रहा है कि इसी माह के अंत तक प्रधानमंत्री वाराणसी और आजमगढ़ की यात्रा करेंगे। वे इन परियोजनाओं का लोकापर्ण करने के साथ ही विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे। प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। जिलाधिकारी ने उक्त परियोजना के अलावा अन्य निर्मार्णाधीन परियोजनाओं का कार्य तत्काल पूरा कर लोकापर्ण की तैयारी करने का निर्देश दिया है। इससे लोगों की उम्मीद बढ़ी है।

कारण कि एक्सप्रेस-वे से आवागमन शुरू होने पर आजमगढ़ से लखनऊ जाना सुगम हो जाएगा। मौजूदा समय में फैजाबाद और सुल्तानपुर के रास्ते लखनऊ जाने में पांच से छह घंटे तक का समय लग जाता है। एक्सप्रेस-वे से यह दूरी साढ़े तीन घंटे से चार घंटे में तय होगी। इसलिए लोगों को एक्सप्रेस-वे चालू होने का बेसब्री से इंतजार है। यूपीडा के मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय का कहना है कि काम लगभग पूरा हो गया है। जल्द ही लोकापर्ण के बाद इसे आम आदमी के लिए खोला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो