script

लोकापर्ण से पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में पड़ी दरार, सपा बोली खुली भ्रष्टाचार की पोल

locationआजमगढ़Published: Sep 17, 2021 05:12:14 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

-जून माह में पहली बरसात के बाद एक्सप्रेस-वे में हो गया था बड़ा गड्ढ़ा
-सपाइयों ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन किया, योगी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में पड़ी दरार

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में पड़ी दरार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. सीएम योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे मूर्त रूप लेने से पहले ही बिखरने लगा है। एक तरफ अधिकारी एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की तैयारी कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ भारी बरसात के कारण उकरौड़ा गांव के सरैया पुरवा के पास हाईवे में जगह-जगह दरारें पड़ गयी हैं। इसके पूर्व जून माह में यहीं पर सड़क में बड़े-बड़े गड्ढ़े हो गए थे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में दरार से प्रशासन में हड़कंप मचा है। बरसात के बीच कार्यदायी संस्था इसे दुरुस्त करने में जुटी है। फटी सड़क को गिट्टी से ढ़क दिया गया है। सपा ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से संज्ञान लेने की मांग की है।

बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। खुद सीएम इसके निर्माण की निगरानी कर रहे है। साथ ही मंत्री और यूपीडा के मुख्यकार्यकारी अधिकारी अवनीश अवस्थी भी लगातार इसका निरीक्षण कर रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इसी महीने में इसके लोकापर्ण की तैयारी चल रही है। खुद प्रधानमंत्री इसका लोकापर्ण करेंगे।

उद्घाटन की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। जल्द ही जिले में मुख्यमंत्री का दौरा होने वाला है। माना जा रहा है कि सीएम एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद इसके उद्घाटन की तिथि का फैसला लिया जाएगा। पूरा प्रशासन व कार्यदायी संस्था तैयारी में जुटी हुई है। वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को हुई भारी वर्षा के बाद उकरौड़ा गांव के सरैया पुरवा के पास हाईवे में जगह-जगह दरारें पड़ गयीं। इसके पूर्व जून माह में यहीं पर सड़क में बड़े-बड़े गड्ढ़े हो गए थे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में दरार से प्रशासन में हड़कंप मचा है। समाजवादी पार्टी ने इसे निर्माण में हुए भ्रष्टाचार का नतीजा करार दिया है।

शुरू से विवादों में रहा है एक्सप्रेस-वे
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण शिलान्यास के समय से ही विवादों में घिरा हुआ है। सपा लगातार इसे अपने सरकार का प्रोजेक्ट बताती रही है। अब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा होने से पहले ही सड़क ददार पड़ने के बाद सपाई हमलावर हो गए हैं। इसकी जानकारी होते ही सपा युवजन सभा के नेता मौके पर पहुंच गए और सरकार पर निर्माण में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया।

समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लालजीत यादव ने कहा कि पहले सरकार ने सपा सरकार के प्रोजेक्ट को अपना बताकर झूठ बोलने का काम किया। अब निर्माण में खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अगर ऐसा न होता तो बरसात में एक्सप्रेस-वे का यह हाल न होता। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए ताकि सच सामने आ सके।

ट्रेंडिंग वीडियो