script

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की राह का सबसे बड़ा रोड़ा हुआ दूर, अप्रैल से शुरू होगा यातायात

locationआजमगढ़Published: Feb 27, 2021 02:17:53 pm

-प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी शनिवार को एक्सप्रेस-वे का किया निरीक्षण
-पुलिस चौकी और पीआरवी के लिए स्थान निश्चित करने का एसपी व डीआईजी को दिया निर्देश
-आठ और पुुल की छत लादने का काम है बाकी जिसमें तेजी लाने का दिया निर्देश

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करते प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की राह का सबसे बड़ा रोड़ा हुआ दूर, अप्रैल से शुरू होगा यातायात

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण की राह में सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो रही मिट्टी की समस्या का समाधान प्रशासन करने में सफल रहा है। इसके बाद अब एक्सप्रेस-वे का निर्माण समय से पूरा होने की उम्मीद बढ़ गयी है। प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी शनिवार को आजमगढ़ जिले के किशुनदासपुर स्थित यूपीडा के कार्यालय पर पहंुचे। पहले उन्होंने जिला प्रशासन व यूपीडा के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रगति की समीक्षा की। फिर उन्होंने एक्सप्रेस-वे का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई की अप्रैल माह में एक्सप्रेस-वे चालू हो जाएगा। उन्होंने डीआईजी और एसपी को एक्सप्रेस-वे पर पुलिस चौकी तथा पीआरवी के लिए स्थल चयनित करने तथा यूपीडा को बचे हुए आठ पुलों के छत लादने का काम तत्काल पूरा करने का निर्देश दिया।

अवनीश अवस्थी निर्धारित समय से करीब एक घंटे की देरी से किशुनदासपुर पहुंचे। उन्होंने पैकेज छह का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि मेन एक्सप्रेस-वे अप्रैल तक शुरू हो जाय। उन्होने आजमगढ़ जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण में मिट्टी की कमी एक बड़ी समस्या था जिसे जिला प्रशासन ने दूर कर दिया है। जितनी मिट्टी चाहिए थी उतनी मिट्टी अब यहां उपलब्ध है। कार्यदायी संस्था तेजी के साथ काम कर रही है।

उन्होने कहा कि 12 स्लैब यूपीडा को डालने है जिमसें से चार स्लैब ढाली जा चुकी है। कोशिश है जल्द से जल्द शेष आठ स्लैब भी ढालने का काम पूरा हो जाय। इसके लिए बेहतर सीमेंट का प्रयोग करने का निर्देश दिया गया है। फ्लायस के लिए एनटीपीसी बेहतर सहयोग दे रही है जिससे गैप को भरने का काम तेजी के साथ चल रहा है । उन्होने कहा कि एक्सप्रेस-वे कार्य काफी कठीन है लेकिन हमारे अधिकारी और कर्मचारी दिन रात एक कर काम कर रहे है।

श्री अवस्थी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे शुरू होने के साथ ही इसके किनारे-किनारे जहां भी पुलिस चौकी , पीआरवी वाहनों को खड़े होने के लिए स्थानों को चिन्हित करने के निर्देश डीआईजी और एसपी को दिये गये है, जिससे कि एक्सप्रेस-वे शुरू होने पर कोई समस्या न आये।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ze4j8

ट्रेंडिंग वीडियो