scriptपीएम नरेन्द्र मोदी को लोगों ने याद दिलाया वादा, कहा मोदी जी फिर 2019 में फिर आयेगा चुनाव, हम बदला लेंगे | Railway Ignore Azamgarh People Write Letter to PM Narendra Modi | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी को लोगों ने याद दिलाया वादा, कहा मोदी जी फिर 2019 में फिर आयेगा चुनाव, हम बदला लेंगे

locationआजमगढ़Published: Aug 15, 2018 04:41:36 pm

लोगों ने कहा अगर सरकार को चिंता है तो वादा पूरा करें, वर्ना 2019 के चुनाव में खामियाजा भुगतना होगा।

Narendra Modi Amit Shah

नरेन्द्र मोदी और अमित शाह

आजमगढ़. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा लगातार की जा रही जिले की उपेक्षा व इंटरसिटी एक्सप्रेस आजमगढ़ के बजाय मऊ, औड़िहार, जौनपुर वाया शाहगंज होते हुए लखनऊ तक चलाये जाने से नाराज लोगों ने मंगलवार को पल्हनी स्थित रेलवे स्टेशन पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंचवाने के लिये स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान लोगों ने सरकार और पीएम मोदी को उनके द्वारा 2014 में वाराणसी से लालगंज वाया गोरखपुर तक नई रेल लाइन बिछाने का किया गया वादा भी याद दिलाया और कहा कि फिर चुनाव आयेगा, तब हम भी इस उपेक्षा का बदला लेंगे।

एसके सत्येन ने कहा कि आजमगढ़ ट्रेन संख्या के आधार पर पूर्वोंत्तर रेलवे का सर्वाधिक आय वाला स्टेशन है, लेकिन आजादी के बाद 70 सालों में इस जिले की निरंतर उपेक्षा हुई जिसके कारण यह जनपद रेल यातायात के मामले में निरंतर पिछड़ता जा रहा है। वर्ष 2014 के चुनाव में अपनी सभा में पीएम मोदी ने वाराणसी लालगंज वाया आजमगढ़ होते हुए गोरखपुर तक नई रेल लाइन का वादा किया था लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि जब पड़ोसी जनपद गाजीपुर के सांसद मनोज सिन्हा रेल राज्यमंत्री बने तो काफी उम्मीद थी कि वे पूर्वांचल के विकास पर ध्यान देंगे लेकिन वे पूरी तरह से अपने गृह जनपद के मंत्री बनकर रह गये। आजमगढ़ को चार साल में कोई परियोजना नहीं मिली। यहां तक कि मंत्री द्वारा वाराणसी और गोरखपुर की भी उपेक्षा की गयी। कहने के लिए आजमगढ़ माडल रेलवे स्टेशन है लेकिन यहां प्लेटफार्म तक का निर्माण नहीं हो पा रहा है।
अब इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी आजमगढ़ से होकर नहीं चलाया जा रहा है जो रेल राज्यमंत्री की ओछी मानसिकता को दर्शता है। यदि यहीं हाल रहा तो आजमगढ़ के लोग आने वाले चुनाव में सरकार को विरोध करने के लिए बाध्य होंगे। अगर सरकार को इस जिले की चिंता है तो प्रधानमंत्री अपने वादे को पूरा करें। ज्ञापन सौंपने वालों में दीपक कुमार, रवींद्र यादव, रियाज अहमद, अभय यादव, आनंद गुप्ता, विजय चौरसिया, सलीम, ज्ञानेंद्र सिंह, पारस सोनकर, बब्लू आदि शामिल थे।
प्रमुख मांगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो