मुलायम के आजमगढ़ में रेलवे ने बढ़ाई विकास की रफ्तार, जल्द मिलेंगी कई सुविधाएं

मुलायम के आजमगढ़ में रेलवे ने बढ़ाई विकास की रफ्तार, जल्द मिलेंगी कई सुविधाएं
Azamgarh Railway station

आजमगढ रेलवे स्टेशन से हटेगा गुड्स शेड, वाशिंग पिट का होगा विस्तार। पूवोत्तर रेलेव के महाप्रन्धक ने किया स्टेशन का निरीक्षण

आजमगढ. पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक राजीव मिश्र ने बुद्धवार को आजमगढ़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने यात्रियों की सुविधाओं पर जहां जोर दिया वही स्टेशन के विस्तार कार्यो का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होने कहा कि स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्लटफार्म नम्बर दो और तीन का जहां निर्माणधीन कार्य काफी तेज कर दिया गया वही वर्षो से लम्बित गुड्स शेड को स्टेशन से हटाकर किसी दूसरे स्टेशन पर शिफट किया जायेगा।



आजमगढ स्टेशन पर दोपहर करीब 11.30 बजे पहुचे पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक ने स्टेशन परिसर में पौधरोपण किया। पौधरोपण के बाद वे स्टेशन परिसर का निरीक्षण का कार्य शुरू किया। इस दौरान उन्होने यात्रियों के वेटिंग रूम, डारमेटी रूम, टिकट घर, स्टेशन के सभी प्लेटफाम, पानी पीने के लिए लगी टोटीया, रेल लाइन, वाशिंग पिट, फुट ओवर ब्रिज इत्यादि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कही पर भी उन्हे खामी नही मिली। स्टेशन को पहले की अपेक्षा काफी सजा और सवार दिया गया था।




निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होने कहा कि आजमगढ, वाराणसी डीविजन का महत्वपूर्ण वन क्लास का स्टेशन है। जिसके विस्तार का काम तेजी से चल रहा है। प्लेटफार्म नम्बर दो और तीन निर्माधीन है और कार्य दो से तीन माह में पूरा कर लिया जायेगा। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए खराब पडे कोच इंडिकेशन बोर्ड सही करा दिया गया है। प्लेटफार्म नम्बर एक पर चार लो क्लास पीपी सेन्टर बना है जिसमें चार बेंच, लाइट, पंखा लगे है। वाशिंग पिट जो 400 मीटर की थी उसे बढ़कर 600 मीटर किया जा रहा है।



महाप्रबन्धक ने कहा कि स्टेशन पर सबसे बड़ा कार्य यह हो रहा है कि लाइन नम्बर तीन पर सामान उतरते थे जिससे यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता था। यह प्रपोजल पिछले 6 वर्षो से लटका पड़ा था लेकिन अब  जल्द ही गुड्स शैड को यहां हटा कर किसी दूसरे स्थान पर शिफट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इसके तहत व्यापारियों, रेलवे के अधिकारियों के साथ जल्द ही मिंटिग कर इसे हटा दिया जायेगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned