आजमगढ़ के राजन ने जीता मेजर रैंकिंग बैडमिंटन जूनियर खिताब

आजमगढ़ के राजन ने जीता मेजर रैंकिंग बैडमिंटन जूनियर खिताब
Rajan yadav

फाइनल में आजमगढ़ के राजन यादव ने इलाहाबाद के आयुष राज गुप्‍ता को सीधे सेटों में हराया

आजमगढ़. लखनऊ के बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन एकेडमी में आयोजित यूपी स्‍टेट प्रथम मेजर रैंकिंग बैडमिंटन जूनियर प्रतियोगिता के फाइनल में आजमगढ़ के राजन यादव ने इलाहाबाद के आयुष राज गुप्‍ता को सीधे सेटों में 21-15, 21-16 से पराजित कर खिताब से चर्चा जमाया। उनकी इस सफलता से जिले के खिलाड़ी और खेलप्रेमी गदगद है।


22 से 25 जुलाई तक आयोजित इस प्रतियोगिता में राजन यादव ने 17 वर्षीय बालक एकल वर्ग के र्क्वाटर फाइनल में बांदा के विप्रांश यादव को 21-18, 21-11, सेमीफाइनल में गोरखपुर के बाल केशरी यादव को 21-05, 21-07 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले में उन्‍होंने इलाहाबाद के आयुष राज गुप्ता को 21-15, 21-16 से पराजित कर बालक एकल खिताब पर कब्जा जमाया।


यह भी पढ़ें:

शिवसेना ने बिहार के राजनीतिक महाभारत पर जारी किया विवादित पोस्टर




उनकी इस जीत से जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के लोग गदगद है। राजन को बधाई देते हुए सचिव डा पीयूष सिंह ने कहा कि इस सफलता के पूर्व बीते दिनों जोधपुर राजस्थान में सम्पन्न हुई अखिल भारतीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में भी राजन यादव ने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया थां। अब आजमगढ़ के खिलाड़ी पूरे देश में किसी न किसी रूप में आजमगढ़ का नाम रोशन कर रहे है। जहां कहीं भी जरूरत होगी इन खिलाड़ियों को एसोसिएशन द्वारा पूरा प्रोत्साहन दिया जायेगा।

यूपी स्टेट प्रथम मेजर रैकिंग बैडमिंटन जूनियर प्रतियोगिता का खिताब जीतने वाले राजन को उसके प्रारंभिक गुरू व मार्गदर्शक अजेन्द्र राय, अध्यक्ष डा डीपी राय, सचिव डा पीयूष सिंह, कोषाध्यक्ष रमाकांत वर्मा, केएम श्रीवास्तव, राजेन्द्र प्रसाद यादव, हरिओम सिंह, पुनीत राय, विजय सिंह, अजय अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, कुलदीप श्रीवास्तव, मनीष अग्रवाल, डा एके राय, मनीष अग्रवाल, डा एके राय, विनि राय, बृजेन्द्र पांडेय आदि ने बधाई दी।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned