scriptरामायण की चौपाई लिखे दोनों पर बिक रही चाट और जलेबी, हिंदू संगठनों में उबाल | Patrika News
आजमगढ़

रामायण की चौपाई लिखे दोनों पर बिक रही चाट और जलेबी, हिंदू संगठनों में उबाल

6 Photos
6 years ago
1/6

आजमगढ़. मकर संक्रांति पर्व पर सोमवार की दोपहर रामायण की चौपाई लिखे दोनों पर दुकानदारों द्वारा समोसा, छोला और जलेबी बेचने से हिंदू संगठन के लोग नाराज हो गये। हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला संयोजक हरिबंश मिश्र के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

2/6

एसपी को ज्ञापन सौंप दोनों को एकत्र कराकर गंगा जी में प्रवाहित कराने तथा दोना बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी न होने पर कार्यकर्ताओं ने आंदोलन करने तथा मामले को सीएम तक ले जाने की चेतावनी दी। यहीं नहीं कार्यकर्ता ने प्रशासन पर पूर्ववर्ती सरकार के हिसाब से काम करने का भी आरोप लगाया।

3/6

पूर्व जिलाध्यक्ष व संयोजक हरिबंश मिश्र ने कहा कि रामायण जैसा पवित्र ग्रंथ हिन्दू धर्म की आस्था का केन्द्र है। इससे हिन्दू धर्म, संस्कृति व समाज को सदैव नई दिशा मिलती है। ऐसे ग्रन्थ के पन्नों के दोने बनाकर उसमें समोसा आदि बेचने का काम किया जा रहा है जो अतिनिन्दनीय है इससे हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत है।

4/6

दुकानदारों से पूछने पर पता चला कि चौक बाजार स्थित थोक की कई दुकानों पर काफी मात्रा में यही दोने बेंचे जा रहे है जो षड्यन्त्र के तहत बनाया गया है। दोने के एकदम स्वच्छ पन्ने साफ जाहिर करते है कि जानबूझकर ऐसी पुस्तकों पर दोने बनाये जाने का कुचक्र रचा गया है।

5/6

उन्होने कहा कि हिन्दू धर्म ग्रन्थों के साथ खिलवाड़ करना कत्तई बर्दाश्त नहीं है। हमने पूरे मामलों को प्रशासन से अवगत करा दिया है लेकिन आइंदा अगर किसी भी दुकान से इस तरह के दोने या धर्म को आहत करने की सामग्री बरामद हुई तो हम हिन्दू संगठन के लोग माकूल जबाव देंगे।

6/6

जिसकी समस्त जिम्मेदारी दुकानदार और जिला प्रशासन की होगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि धर्म के नाम पर षड्यंत्र रचना गलत है इसलिए दुकानदार खुद गंभीर विषयों का ख्याल रखें और सीधे ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायें अन्यथा हिन्दू संगठन मुखर होकर अपनी बात रखेंगे। इस मौके पर भाजपा नेता कृपाशंकर पाठक, रमेश गुप्ता, रूद्र प्रताप पाण्डेय, रामसकल चौहान, हलधर दुबे, अजय मौर्या, सौरभ गुप्ता, भानू सिंह, सत्यम, राहुल यादव, रवि सोनकर, राजेश पांडेय, राकेश सिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.