scriptrape accused sentenced to 10 years imprisonment and 35 thousand fine in Azamgarh | नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में आरोपी को दस वर्ष कारावास तथा 35 हजार जुर्माना | Patrika News

नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में आरोपी को दस वर्ष कारावास तथा 35 हजार जुर्माना

नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म के मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद पाक्सो कोर्ट ने आरोपी को 10 कारावास तथा 35 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। उक्त घटना वर्ष 2014 में घटित हुई थी।

आजमगढ़

Published: July 02, 2022 07:13:45 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. नाबालिग किशोरी का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के मुकदमे में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने एक आरोपी को दस वर्ष के कठोर कारावास तथा पैतीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। यह फैसला विशेष न्यायाधीश पोक्सो कोर्ट रवीश कुमार अत्री ने शनिवार को सुनाया।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

मुकदमें के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नाबालिग किशोरी 14 मई 2014 की सुबह गायब हो गई थी। इस मामले में पीड़िता की माता ने आरोपी इश्तियाक उर्फ सलमान पुत्र सलीम अहमद निवासी बेला खास थाना बरदह के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप लगाया गया था कि इश्तियाक उर्फ़ सलमान पीड़िता को बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। पीड़िता को लगभग एक सप्ताह बाद इश्तियाक के साथ मुंबई से बरामद किया गया था।

मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने पीड़िता के साथ जबर्दस्ती बलात्कार किया। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद आरोपी के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में पेश कर दी। विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार मिश्र ने पीड़िता समेत कुल छह गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी इश्तियाक उर्फ सलमान को दस वर्ष के कठोर कारावास तथा पैतीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।


मंडलायुक्त ने रोका 12 अधिकारी कर्मचारियों का वेतन
आजमगढ। मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त तथा डीआईजी अखिलेश कुमार ने शनिवार को तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर अधिकारीद्वय ने उपस्थित आमजन से उनकी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को समबद्ध रूप से निस्तारित किये जाने हेतु निर्देशित किया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर राजस्व के 122, पुलिस के 24 एवं अन्य विभागों के 17 कुल 163 शिकायती प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 17 मामलों निस्तारण किया गया, निस्तारित सभी प्रकरण राजस्व विभाग से सम्बन्धित थे। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जन समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तायुक्त होना चाहिए ताकि शिकायतकर्ताओं को एक ही शिकायत के सम्बन्ध में बार-बार भाग दौड़ न करनी पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 12 अधिकारियों को अनुपस्थित पाये जाने पर असन्तोष व्यक्त करते हुए मण्डलायुक्त ने उनका एक दिन का वेतन रोके जाने तथा स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अनुपस्थित अधिकारियों में उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी, सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी, बीडीओ पल्हनी व रानी सराय, एसओ तहबरपुर, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), सहायक वन संरक्षक तथा चकबन्दी अधिकारी सदर, फूलपुर, जहानागंज, सठियॉंव एवं सगड़ी सम्मिलित हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमलाShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.